श्रीदेवी-इरफान का मज़ाक उड़ाने वाले पाकिस्तानी एक्टर ने मांगी माफी !

By Neetu May 4, 2020, 5:13 p.m. 1k

पूजा राजपूत - 29 अप्रैल को बॉलीवुड अभिनेता(Bollywood Actor) इरफान खान(Irrfan Khan) का निधन हो गया। इरफान के जाने से बॉलीवुड समेत उनके तमाम फैंस को गहरा झटका लगा है। पहले न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर(Neuroendocrine tumor) और फिर कोलोन इंफेक्शन(Colon infection0 से योद्धा की तरह लड़ते हुए इरफान ने मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल (Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital) में आखिरी सांस ली थी। इरफान की मौत ने सभी की आंखें नम कर दी थी।

बॉलीवुड के इस चहेते सितारे के इंतकाल का पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक गेम शो में मज़ाक उड़ा गया था। सिर्फ इरफान ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार, और ‘लेडी अमिताभ बच्चन’ के नाम से मशहूर श्रीदेवी (Sridevi) की मौत का भी उस गेम शो में मज़ाक उड़ाया गया था। जिसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

एक गेम शो में बॉलीवुड के दो चहेते और दिग्गज कलाकारों के देहांत का मज़ाक उड़ाने की वजह से पाकिस्तानी एक्टर अदनान सिद्दकी(Adnan Siddiqui), और शो को होस्ट आमिर लियाकत (Aamir Liaquat) को भी बुरी तरह से ट्रोलिंग(Trolling) का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद दोनों को ही सोशल मीडिया(Social Media) पर माफी भी मांगी पड़ी थी।

दरसअल, ये पूरा मामला एक गेम शो के दौरान का है। जब पाकिस्तानी शो ‘जीवे पाकिस्तान’(Jeevay Pakistan) में शो होस्ट आमिर लियाकत ने पाकिस्तानी एक्टर अदनान सिद्दकी के सामने मज़ाक में ये कह दिया था कि, ‘उन्होने बॉलीवुड एक्टर्स रानी मुखर्जी और बिपाशा बसु की जान बचाई हैं।‘

 

इस बात को समझाते हुए आमिर लियाकत आगे ये तक कह गए कि ‘अदनान ने मॉम में श्रीदेवी के साथ काम किया तो उनका इंतकाल हो गया, इरफान खान के साथ काम किया तो उनका भी इंतकाल हो गया, ऐसे में वो मर्दानी 2 में अगर काम करते तो शायद रानी मुखर्जी का भी इंतकाल हो जाता था’। आमिर का ये बेहुदा और शर्मानक मज़ाक देख दुनियाभर में रह रहे बॉलीवुड फैंस का गुस्सा भड़क गया।

हांलाकि इस पूरी बातचीत के दौरान अदनान सिद्दकी ने आमिर लियाकत की बात को बीच में ही काटने की कोशिश की थी, लेकिन आमिर लियाकत नहीं रूके थे। जिसका खामियाज़ा भी उन्हें भुगतना पड़ा था। सोशल मीडिया पर आमिर लियाकत और अदनान सिद्दकी के खिलाफ हेट मैसेजेस की बाढ़ गई। 

आमिर लियाकत जिस वक्त श्रीदेवी और इरफान खान पर ये भद्दा मज़ाक कर रहे थे, उस वक्त ना तो अदनान ने उनकी इस हरकत के लिए उन्हें डांटा और ना ही इस मज़ाक का कड़ा विरोध किया, जिसकी वजह से बॉलीवुड फैंस ने एक्टर अदनान सिद्दकी के खिलाफ भी अपना गुस्सा जमकर ज़ाहिर किया। 

हांलाकि शो होस्ट आमिर लियाकत और अदनान सिद्दकी दोनों ही अपनी इस हरकत के लिए सोशल मीडिया पर माफी मांग चुके हैं। ट्विटर पर लंबा चौड़ा माफीनामा मांगते हुए अदनान सिद्दकी ने लिखा है ‘इस वक्त में क्या महसूस कर रहा हूं, ये आपको कैसे बताऊं, मुझे नहीं पता, लेकिन बात बाहर निकलनी ज़रुरी है। कल मुझे लाइव चैट शो जीवे पाकिस्तान के लिए बुलाया गया था। जहां ये दुर्भाग्यपुर्ण घटना हुई। शो के होस्ट आमिर लियाकत साहब ने बेदह संवेदनशील मज़ाक कर दिया। ये बेहद बुरा था। इस मज़ाक ने ना सिर्फ उनकी और मेरी, बल्कि पूरे मुल्क की छवि खराब कर दी है। मैं श्रीदेवी साहिबा, और इरफान खान साहब के परिवार, फैंस और उनके चाहने वालों से माफी मांगना चाहता हूं।‘

इसी के साथ अदनान ने अपनी सफाई में ये भी कहा कि उन्होने इस पूरी घटना से सबक सीख लिया है। अदनान ने लिखा है कि  ‘मैं उस वीडियो में काफी अनकंफर्टेबल था जिस वक्त वो ये सब कह रहे थे, लेकिन मैं उनके लेवल पर खड़ा नहीं हो सकता था। उस शो में जाने का मुझे पछतावा है, और मैने सबक सीख लिया है। मैं आपसे वादा करता हूं, कि इस तरह के कार्यों को अब मैं भविष्य में कभी सहन नहीं करूंगा।‘

आपको बता दें, कि अदनान सिद्दकी ने 2017 में श्रीदेवी के साथ फिल्म ‘मॉम’ में, और इरफान खान के साथ 2007 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘अ माइटी हार्ट’ में काम किया था। वहीं गेम शो के होस्ट आमिर लियाकत भी सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद माफी मांगते फिर रहे हैं।  

Related Story