हर सुख-दुख में साथ रहने वाला कपूर परिवार ऋषि के चौथे में नहीं आया नज़र

By Neetu May 4, 2020, 8:11 p.m. 1k

पूजा राजपूत-  बॉलीवुड(Bollywood) के सदाबहार(Evergreen) और खुशमिजाज अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) का निधन(Death) 30 अप्रैल को हो गया था। सभी को हंसाने वाले, अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले ऋषि कपूर जाते-जाते अपने चाहने वालों को गम देकर चले गए।

रविवार की सुबह ऋषि कपूर के घर पर उनकी आत्मा की शांति की लिए छोटी सी पूजा रखी गई थी। उनके चौथे की एक तस्वीर सोशल मीडिया(Social Media) पर खूब वायरल(Viral) हो रही है। तस्वीर में ऋषि कपूर की फोटो पर फूल माला चढ़ीं हैं। वहीं उनकी फोटो के साथ गमज़दा नीतू कपूर और रणबीर कपूर भी नज़र आ रहे हैं। ये तस्वीर ऋषि कपूर के लिए करवाई गई पूजा के बाद की है। अपने चहेते सितारे के चौथे की इस तस्वीर को देख उनके सभी चाहने वाले भावुक हो गए थे। 

लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि ऋषि कपूर के चौथे में कपूर परिवार का कोई और सदस्य शामिल नहीं हुआ था। शनिवार देर रात, ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर अपने बेटी समायरा के साथ मुंबई पहुंची थी। रविवार की सुबह उनके पिता के चौथे की रस्म अदा की गई। लेकिन इस पूजा में कपूर परिवार के अन्य सदस्य, करीना, करिश्मा कपूर, रणधीर कपूर, बबिता कपूर, नंदा परिवार और जैन परिवार शामिल नहीं हुआ। 

सभी सदस्यों ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी संवेदना ज़ाहिर की। अदाज़ा लगाया जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परिवार के सदस्यों ने पूजा में शामिल ना होने का फैसला किया होगा।  

खास बात ये है, कि अलग-अलग रहते हुए भी पूरा कपूर खानदान(Kapoor Family) हर सुख-दुख में साथ रहता है। परिवार में जश्न का मौका हो या फिर गम का, सभी सदस्य एक-दूसरे का साथ देते हैं। 

30 अप्रैल की सुबह जब ऋषि कपूर के निधन की खबर लोगों तक पहुंची थी, तो हॉस्पिटल में उनके परिवार के तमाम सदस्य पहुंचे थे। उनके अंतिम संस्कार में, करीना कपूर खान, सैफ अली खान, रीमा जैन, अरमान-अनीसा जैन, आदर जैन, और रणधीर कपूर शामिल हुए थे। लेकिन हमेशा परिवार का ध्यान रखने वाले ऋषि कपूर के चौथे की रस्म में इन सभी सदस्यों की गैरमौजूदगी रही।

पूजा के बाद रणबीर कपूर ने मुंबई के बाणगंगा टैंक में अपने पिता की अस्थियों का विसर्जन किया। इस दौरान उनके साथ वहां, मां नीतू कपूर, बहन रिद्धिमा कपूर साहनी, जीजू भरत साहनी, गर्लफ्रैंड आलिया भट्ट और खास दोस्त अयान मुखर्जी थे। लेकिन कपूर परिवार का कोई और सदस्य ऋषि कपूर की अस्थि विसर्जन में शामिल नहीं हुआ था। अस्थियों को विसर्जित करने से पहले उन्होने एक छोटी सी पूजा भी की थी। ऋषि कपूर की अस्थि विसर्जन की तस्वीरें और वीडियोज़ भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Related Story