सलमान की फिल्म मैने प्यार किया स्पेनिश में भी रिलीज हुई थी !

By Neetu April 18, 2020, 12:59 a.m. 1k

रूपाली जायसवाल-सलमान खान के चार्म ने साल 1989 में रिलीज़ हुई अपनी पहली फिल्म 'मैने प्यार किया' के साथ ऑडियंस के दिलों पर जीत हासिल कर ली थी। इस फिल्म के साथ सलमान और भाग्यश्री ने अपना डेब्यू किया था और ये फिल्म 1989 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी।

आपको बता दें कि फिल्म की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए इसे इंग्लिश में भी डब किया गया और इसका नाम 'वेन लव कॉल्स' रखा गया था जिसके बाद ये फिल्म विदेशों में भी बड़ी हिट साबित हुई थी। 

इतना ही नहीं, फिल्म कैरिबियन में भी लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रही थीं । उस साल गुयाना और त्रिनिदाद और टोबैगो में बॉक्स-ऑफिस पर फ़िल्म का दबदबा देखने मिला था। दूसरे लैंग्वेजेज में सफल होने की प्रथा को आगे बढ़ाते हुए, फिल्म को स्पेनिश में भी डब किया गया था जिसे 'ते अमो' नाम दिया गया था और ये फ़िल्म लीमा, पेरू में 10 वीक (week) तक बॉक्स ऑफिस में अपनी जगह बनाये हुए थी। तेलुगु में, इसका टाइटल 'प्रेमा पावुरालु' रखा गया था। इसके अलावा, इसे देश भर में कई दूसरे लैंग्वेजेज में भी डब किया गया था।

फ़िल्म 'मैने प्यार किया' ने सलमान को रातोंरात एक सेंसेशन बना दिया, जहां युवाओं ने उनके स्टाइल को फॉलो किया और दर्शकों ने सलमान पर प्यार खूब प्यार बरसाया था। सलमान के फैन्स के बीच सलमान की मांग और प्यार, तभी से चरम पर है।

अपने डेब्यू के बाद, सलमान को जिस तरह की शुरुआत और सराहना मिली थी, इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि सलमान की फिल्मों को डबिंग के साथ, अलग-अलग लैंग्वेजेज में रिलीज़ किया जाता हैं।

हाल ही में, सुपरस्टार ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी डेब्यू फिल्म की एक झलक शेयर की है लेकिन सलमान ने हालिया महामारी को ध्यान में रखते हुए इसे एक दिलचस्प ट्विस्ट दे दिया है। सलमान ने 'मैने प्यार किया' से एक सीक्वेंस को 'तब बनाम अब' के रूप में फिर से दोहराया है और जिसमें कॉरोनो वायरस के डर को एक दिलचस्प ट्विस्ट के साथ शेयर किया गया है।

सलमान खान ने वीडियो शेयर कर लिखा है- "अगर मैंने प्यार किया अब रिलीज होती" 

#MPKsetrecord, #salmankhan#bhagyashree #salman'sdebutfilm #hitjourney #MKPmakeshistory#blockbuster

Related Story