अंतरराष्‍ट्रीय नर्स दिवस पर बॉलीवुड स्टार्स ने कोरोना ये जंग लड़ रही नर्सों को दिल से किया सलाम !

By Neetu May 12, 2020, 9:01 p.m. 1k

सारिका स्वरूप -  कोरोना वायरस से जंग में दुनिया भर के मेडिकल स्टाफ दिन रात जुटे हुए हैं । दुनिया इस खतरनाक महामारी से लड़ रही है और ऐसे में जान पर खेलकर नर्सेस मरीजों की सेवा कर रही हैं। उनकी देखभाल कर रही हैं। हर साल 12 मई के दिन पूरी दुनिया अंतरराष्‍ट्रीय नर्स दिवस (International Nurses Day) मनाती है और कोरोना काल में हर कोई नर्सेस को दिल से सलाम कर रहा है। आपको बता दे कि ये दिन आधुनिक नर्सिंग की जननी 'फ्लोरेंस नाइटिंगेल'  की याद में मनाया जाता है। उन्होंने  युद्ध के दौरान लालटेन लेकर घायल सैनिकों की ख़ूब सेवा की थी। इसके वजह से उन्हें 'लेडी बिथ द लैम्प' भी कहा जाता है। 1953 में अंतरराष्‍ट्रीय नर्स दिवस के लिए प्रस्ताव रखा गया। जिसकी मंजूरी जनवरी, 1974 में मिली। इसके बाद से ही हर साल 12 मई को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के रूप में मनाया जाने लगा। 

आज सारी दुनिया नर्सों को धन्यवाद कर रही है, उनका उत्साह बढ़ा रही है। इसी बीच बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी दुनियाभर के नर्सेस को सोशल मीडिया के जरिए ढेर सारा प्यार भेजा है और उनकी मेहनत को भी सलाम किया है। 

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

श्रद्धा  कपूर ने सोशल मीडिया पर लिखा है , प्रिय नर्सों -आपका साहस, निस्वार्थ सेवा और दृढ़ निश्चय ,प्रेरणादायक है। आपके योगदान और बलिदान के जज्बे को दिल से सलाम। इंटरनेशनल नर्स डे पर आप सभी का दिल से अभिनंदन।

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

अभिषेक ने अपने ट्वीट पर मां दुर्गा स्वरूप में एक पिक्चर शेयर की जिसमें दस हाथो वाली एक नर्स अपने हर हाथ में इलाज करने के औजार लिए खड़ी है।इसके साथ अभिषेक ने लिखा- आपको सम्मान और आभार. आप असली हीरोज हो।

काजोल (Kajol)

काजोल ने ट्वीट करके लिखा कि, मास्क के पीछे खामोशी से दुनिया की सेवा कर रहे  ये असली हीरो हैं। मैं इन हीरोज का दिल से शुक्रिया करती हूं।

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

संजय दत्त ने भी ट्वीट कर  सभी नर्सों को सलाम करते हुए लिखा कि अपनी जान कि परवाह किये बगैर आपने कितनी जिंदगियों को बचाई हैं। इसके लिए आपका जितना शुक्रिया अदा किया जाए वो कम है ।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

अनुष्का ने भी बेहद खूबसूरत तस्वीर शेयर कर लिखा ,आपका साहस, शौर्य और निस्वार्थता मानवता की सेवा का सबसे बड़ा रूप है, पूरी दुनिया आपकी सदा आभारी रहेगी।इंटरनेशनल नर्स डे पर आप सभी का दिल से शुक्रिया।

नुसरत भरुचा (Nushrat Bharucha)

नुसरत ने भी नर्सों को विश किया और उन्हें इस महामारी से लड़ने और सबको बचाने के लिए उनका दिल से शुक्रिया अदा किया।

यामी गौतम (Yami Gautam)

एक्ट्रेस यामी गौतम ने भी एक खुबसूरत सी तस्वीर शेयर कर नर्सों का शुक्रिया अदा किया है ।

अदिति रॉय हैदरी (Aditi Rao Hydari)

एक्ट्रेस अदिति रॉय हैदरी ने एक प्यारा सा स्केच शेयर कर नर्सों को धन्यवाद कहा है।

Related Story