मुंबई के बांद्रा में रहते हैं बॉलीवुड के कई स्टार्स, देखते हैं उनका घर

By Neetu May 6, 2020, 11:55 p.m. 1k

पूजा राजपूत-    मुंबई(Mumbai) के फेमस टूरिस्ट प्लेस(Famous Tourist places) की बात की जाए, तो इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार्स(Bollywood stars) के आलिशान बंगलों का नाम भी शामिल होता है। जुहू के बाद बांद्रा दूसरा ऐसा इलाका है, जहां बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के आशियाने हैं। 

शाहरूख खान(Shahrukh Khan)-

बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान के बंगले का नाम मन्नत है।  6 मंजिला ये आलीशान घर, बांद्रा पश्चिम में समंदर किनारे बसा है। शाहरूख के घर में उनके लग्ज़री लाइफ-स्टाइल से मेल खाती सुख-सुविधा की सभी चीज़ मौजूद है। 

मन्नत में स्विमिंग पूल से लेकर गेमिंग ज़ोन, पर्सनल जिम, और एक मूवी थियेटर भी है। किंग खान यहां अपने परिवार के साथ शान से रहते हैं। 

सलमान खान(Salman Khan)-

सलमान खान भी बांद्रा में रहते हैं। उनका घर ब्रांदा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में हैं। गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के दो फ्लैट्स हैं, जो की ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर हैं। जहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान की अम्मी सलमा खान और अब्बू सलीम खान फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं। जबकि सलमान ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं।

                                                                              Galaxy Apartment

आमिर खान(Aamir Khan)-

                                                                                    Aamir Khan

बात अगर बॉलीवुड के तीसरे बड़े खान आमिर खान की करें, तो उन्होने भी अपना आशियाना बांद्रा में बसाया है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट अपने बेटे आज़ाद राव खान और पत्नि किरण राव के साथ हिल व्यू अपार्टमेंट में रहते हैं। 

                                                                               Hill View Apartment

हांलाकि आमिर खान का घर सलमान और शाहरुख खान के घरों की तरह चर्चा में नहीं रहता है। वो इसलिए क्योंकि लम्बे वक्त तक आमिर अपने घर में नहीं, बल्कि किराए के फ्लैट में रह रहे थे। वो बात अलग है कि उनका किराए का फ्लैट भी कम आलिशान नहीं था। अपने परिवार के साथ आमिर 2013 से आमिर बांद्रा के कार्टर रोड पर बने सी-फेसिंग फ्रीडा वन अपार्टमेंट के टॉप फ्लोर में रह रहे थे।

4. सैफ अली खान(Saif Ali Khan) – करीना कपूर खान(Kareena Kapoor Khan)

                                                                      Saif Ali Khan And Kareena Kapoor Khan

पटौदी के नवाब सैफ अली खान और उनकी बेगम करीना कपूर खान अपने नन्हे शहज़ादे तैमूर के साथ ब्रांदा के टर्नर रोड पर स्थित फॉर्च्यून हाइट्स बिल्डिंग में रहते हैं। 

                                                                            Fortune Heights Building

पैपराइज़ी के बीच खान परिवार को लेकर अलग ही क्रेज है। सैफ-करीना के बेटे तैमूर की भी काफी फैन-फ्लॉइंग है। इसलिए अक्सर उनकी बिल्डिंग के बाहर पैपराइज़ी की भीड़ देखने को मिल जाती है।

5. करण जौहर(Karan Johar)-

                                                                  Karan Johar And His House

लार्जरदेन लाइफ स्केल पर फिल्में बनाने वाले प्रोड्यूसर- डायरेक्टर करण जौहर का घर भी बांद्रा में हैं। उनका आलिशान घर बांद्रा की कार्टर रोड पर स्थित है। 8000 स्केव्यर फीट में बना उनका घर ड्यूप्लेक्स अपार्टमेंट है, जिसमें वो अपनी मम्मी हीरू जौहर और जुड़वा बच्चों यश और रुही के साथ रहते हैं। करण अपने घर में फिल्मी पार्टिज़ देने के लिए फेमस हैं। उनके घर में स्टार्स का आना जाना लगा रहता है।

6. संजय दत्त(Sanjay Dutt) –

                                                                                          Sanjay Dutt

संजय दत्त अपनी पत्नि मान्यता दत्त और दोनों बच्चों के साथ बांद्रा के पाली हिल इलाके में रहते हैं। उनकी बिल्डिंग का नाम इंपीरियल हाइट्स है। पहले इस जगह पर सुनील दत्त का बंगला अजंता हुआ करता था।

                                                                                Imperial Heights

 जिसे बाद में गगनचुंबी इमारत इंपीरियल हाइट्स में तब्दीलकर दिया गया। संजय दत्त अपने परिवार के साथ इंपीरियल हाइट्स के ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं। संजय दत्त के आशियाने की खास बात ये है, कि उनका घर नर्गिस दत्त रोड पर बसा है।

7. कपूर परिवार (Kapoor Family)

                                                                                          Kapoor Family

बॉलीवुड के शो-मैन राज कपूर का आलीशान बंगला भी बांद्रा के पाली हिल पर स्थित है। कपूर परिवार के बेशकीमती मैंशन का नाम ‘कृष्णा-राज’ है। इस बंगले का नाम राज कपूर और उनकी पत्नि कृष्णा के नाम पर रखा गया था। 

                                                                                             Krishna -Raj Mention

लम्बे वक्त तक रणबीर कपूर ‘कृष्णा-राज’ बंगले में अपने माता पिता ऋषि कपूर और नीतू कपूर के साथ रहे। लेकिन बाद में जब रणबीर ने अपने पेरेंट्स से अलग होने का फैसला किया, तब भी वो बांद्रा में रहने का मोह त्याग नहीं पाए। रणबीर खुद को टिपिकल बांद्रा बॉय बताते हैं। पाली हिल पर बनी ‘वास्तु’ नाम की बिल्डिंग में रणबीर टॉप फ्लोर पर रहते हैं। आपको बता दे अब यहां मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बन रही है और दो साल पहले नीतू और ऋषि कपूर किराए के मकान में रहने चले गए थे।                                                            

8. रेखा   (Rekha) -

                                                                                            Rekha

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा ब्रांदा स्थित अपने सी-फेसिंग बंगले में रहती हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं। जिस तरह से रेखा की जिंदगी और उनकी एवरग्रीन ब्यूटी लोगों के लिए एक पहेली है, ठीक उसी तरह रेखा का घर भी किसी से पहेली से कम नहीं है। रेखा का घर चारों तरफ से ऊंचे-ऊचे पेड़ों से घिरा है। रेखा के घर का नाम बसेरा है।

                                                                

इतना ही नहीं बांद्रा इलाके में, मशहूर लेखक गुलज़ार, बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग दीलिप कुमार और सायरा बानों, बॉलीवुड एक्टर इमरान खान और मशहूर फिल्ममेकर राकेश ओम प्रकाश मेहरा के भी खूबसूरत और आलिशान बंगले हैं। कटरीना कैफ, अर्जुन रामपाल और फरहान अख्तर ने भी अपने आशियानों को बांद्रा में ही बसाया है।

Related Story