15 साल बाद शाहरुख की फिल्म स्वदेश की तस्वीरें क्यों वायरल हो रही है ?

By Neetu May 2, 2020, 2:02 p.m. 1k

अदिति त्यागी - 15 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म स्वदेश ( Swades ) ।  शाहरुख खान ( Shahrukh Khan)  की फिल्म स्वदेश साल 2004 में रिलीज हुई  । स्वदेश एक अच्छी फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये ज्यादा चली नहीं। आशुतोष गोवारिकर निर्देशित  फिल्म 'स्वदेश को समीक्षकों ने बहुत सराहा था। लॉकडाउन के वजह से कई बॉलीवुड की थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करने का ट्रेंड चल रहा है और हाल ही में निर्माता सुनीता गोवारिकर(Sunita Gowarikar)  ने अपने सोशल मीडिया पर 'स्वदेश' की भी कुछ तस्वीरें साझा की है।

तस्वीरों में देख सकते है कि शाहरुख खान(Shahrukh Khan) ने एक गांव में फिल्म की शूटिंग की थी उनमें से कुछ तस्वीरें जिस में एक तस्वीर में शाहरुख बनियान पहने बैठे दिखाई दे रहे है।

 फ़िल्म में शाहरुख खान ने नासा इंजीनियर का किरदार निभाया था। फिल्म में शाहरुख खान का किरदार मोहन का था जो कि नासा में प्रोजेक्ट मैनेजर था। मोहन अपनी अपनी कावेरी अम्मा को लेने इंडिया आता है। कावेरी अम्मा ने मोहन की बचपन में देखभाल की थी।जब वो गांव आता है तो वहां की हालत देक नासा छोड़ हमेशा के लिए अपने देश लौट जाता है। फिल्म में गायत्री जोशी ने फीमेल लीड रोल निभाया था। 

तस्वीरों में आप एक वैन देख सकते हैं जिसमें शाहरुख़ ने ‘यूंही चला चल राही' सॉन्ग की शूटिंग की थी। इन थ्रोबैक तस्वीरों ने सारे पुराने पलों को ताजा कर दिया है ।

आशुतोष गोवारिकर इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के एक जाने-माने डायरेक्टर हैं। वो इंडस्ट्री के उन चंद डायरेक्टर्स में शामिल हैं जो इतिहास पर फ़िल्म बनाना पसंद करते हैं। इसकी बानगी आपको लगान, जोधा अकबर, मोहन जो दाड़ो जैसी फ़िल्मों में देखने को मिली होगी। आशुतोष की फिल्म स्वदेश जैसी उम्दा फिल्में उनके खाते में दर्ज है। 

आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म कभी हां कभी ना में शाहरुख खान के साथ काम किया था। फिल्म में वो शाहरुख के दोस्त के रोल में थे।

 

आशुतोष गोवारिकर में बॉलीवुड में शुरुआत बतौर एक्टर की थी । पहला मौका उन्हें केतन मेहता की फिल्म होली में मिला था । 1984  होली फिल्म रिलीज हुई थी। । इस फिल्म में आमिर खान ने भी लीड रोल किया था। 

आशुतोष ने नाम, गूंज, चमत्कार, इंद्रजीत और सलीम लंगड़े पर मत रो जैसी फिल्मों में काम किया। आशुतोष ने फिल्म इंडस्ट्री में लंबा समय बिताया है।

Related Story