ट्रोलिंग से परेशान होकर MAMI फिल्म फेस्टिवल के बोर्ड से KARAN JOHAR ने इस्तीफे की पेशकश की !

By Neetu June 26, 2020, 12:36 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले के बाद से बॉलीवुड में बवाल मचा हुआ है। तमाम सितारों पर फेवरेटिज्म समेत कई तरह के आरोप लग रहे हैं। लिहाजा सोशल मीडिया पर यह सितारे काफी आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। इसी से परेशान होकर इन सितारों ने इंस्टाग्राम(Instagram) पर अपना कमेंट सेक्शन भी लॉक कर दिया है। इन्हीं में धर्मा के बॉस और फेमस फिल्ममेकर करण जौहर(Karan Johar) भी शामिल हैं। 

सुशांत के निधन की खबर के बाद करण ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर दुख जाहिर किया था और खुद को इसका दोषी माना था। देखते ही देखते नेपोटिज्म(Nepotism) का मुद्दा गरमा गया और सभी के निशाने पर आ गए करण जौहर।

करण के शो के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए और जबरदस्त विरोध देखा गया। ऐसे में हर तरफ से क्रिटिसिज्म(Criticism) झेल रहे करन जौहर ने हाल ही में एक बड़ा कदम उठाया है। करण ने MAMI यानी मुंबई फिल्म फेस्टिवल में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। MAMI बोर्ड के पैनल में विक्रमादित्य मोटवानी श, सिद्धार्थ रॉय कपूर, कबीर खान और जोया अख्तर हैं।

ख़बरें हैं कि करण के इस कदम को उठाने से पहले बोर्ड की चेयरपर्सन दीपिका पादुकोण(Deepika Padkuone) ने उन्हें खूब समझाया था और कन्विंस करने की कोशिश की थी कि वो ये सब ना करें लेकिन करण सुनने को तैयार नहीं हुए।उन्होंने इस पद से हटने का फैसला ले लिया है। खबर है करण इस बात से दुखी है कि सोशल मीडिया पर उनकी इतनी ट्रोलिंग(Trolling) हुई लेकिन इंडस्ट्री का कोई भी शख्स उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। करण को किसी ने भी सपोर्ट नहीं किया।

सोशल मीडिया पर भी करना बहुत ज्यादा लिमिटेड(Limited) हो गए हैं।अगर आपने गौर किया हो तो हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले कारण इन दिनों काफी कम पोस्ट कर रहे हैं। अक्सर करण अपने बच्चों और मां के साथ फनी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया(Social media) पर शेयर किया करते थे लेकिन अब करण ने सब कुछ बंद किया हुआ है। 14 जून के बाद से उन्होंने कोई पोस्ट शेयर नहीं किया।

हाल ही में करण ने ट्विटर पर भी सभी स्टार्स को अनफॉलो(Unfollow) कर दिया था। बिग बी, अक्षय कुमार समेत सिर्फ चार सितारों को ही करण ने ट्विटर(Twitter) पर फॉलो किया हुआ है। इंस्टाग्राम पर करण को हर पोस्ट पर विरोध का सामना करना पड़ रहा था इसलिए उन्होंने वहां पर कमेंट सेक्शन(Comment section) को लिमिटेड कर दिया था। 

आपको बता दें करण जौहर पर आरोप लग रहे हैं कि वो बॉलीवुड में नेपोटिज्म(Nepotism) को बढ़ावा देते हैं। वह सिर्फ अपनी फिल्मों में स्टार किड्स(Star Kids) को ही आगे बढ़ने का मौका देते हैं। खबर ये भी है कि करण ने सुशांत का कई बार अपने शो में मजाक बनाया। इसी तरह के आरोपों के बीच करण फंसे हुए हैं और उन्हें ट्रोल(Troll) किया जा रहा है।

Related Story