बॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज ने मां बनने के लिए लिया सरोगेसी का सहारा !

By Neetu May 9, 2020, 9:30 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- कहते हैं एक औरत तभी पूरी कहलाती है जब वो मां बनती है। कई बार शारीरिक परेशानी की वजह कई महिलाओं के लिए मां बनना मुश्किल हो जाता है लेकिन साइंस ने इन दिनों काफी तरक्की कर ली है की अब मां बनने का सपना किसी का भी पूरा हो सकता है। मदर्स डे के मौके पर बात करेंगे कुछ ऐसी ही सेलिब्रिटीज मॉम की जिन्होंने मां बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया 

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा 

फिल्म इंडस्ट्री की फिट एक्ट्रसेस में शुमार शिल्पा शेट्टी कुंद्रा 15 फरवरी 2020 को दोबारा मां बनी हैं। बेटे के बाद अब शिल्पा के घर एक नन्हीं परी भी आ चुकी हैं। घर में बेटी के आने की जानकारी खुद शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी और हर किसी को शॉक कर दिया।

 शिल्पा और राज कुंद्रा की बेटी का जन्म सरोगेसी के ज़रिए हुआ है। शिल्पा ने अपनी बेटी का नाम समीषा शेट्टी कुंद्रा रखा है।

2.  किरण राव

2011 में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की वाइफ किरण राव भी सरोगेसी के के जरिए मां बनी। मुंबई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बेटे का जन्म एक दिसंबर को आईवीएफ तकनीक के जरिए ‘सरोगेट मदर’ की कोख से हुआ। आमिर और किरण ने अपने बेटे का नाम आजाद रखा। 

 गौरी खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान उनकी वाइफ गौरी खान ने पहले ही दो बच्चों के होने के बावजूद बॉलीवुड में सबसे पहले सरोगेसी का सहारा लिया था और इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में सेरोगेसी के ज़रिए मां-बाप बनने का नया ट्रेंड शुरू किया। गौरी खान और शाहरुख खान के सेरोगेसी के जरिए पैदा हुए इस तीसरे बच्चे का नाम अबराम है।अबराम की पैदाइश जून 2013 में हुई थी।

  सीमा खान

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान की वाइफ सीमा खान का दूसरा बच्चा भी सरोगेसी के जरिए ही हुआ है। कपल का पहले से ही एक बेटा निर्वान था लेकिन उनके दूसरे बच्चे का जन्म (जून 2011 में) IVF के जरिए हुआ , जिसका नाम दोनों ने मिलकर योहान रखा। 

 सनी लियोन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी आज तीन बच्चों की मां हैं। सनी ने सबसे पहले 2017 में निशा कौर नाम की एक बच्ची को गोद लिया था और इसके बाद 2018 में सनी ने सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बेटों अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर को हासिल किया। सनी इन दिनों अपने तीनों बच्चों की देखभाल में जुटी हैं। तीनों बच्चों को वो काफी ज्यादा प्यार करती हैं 

 एकता कपूर

तुषार कपूर की बहन और इंडियन टेलीविज़न की क्वीन मानी जाने वाली और बॉलीवुड फ़िल्मों की प्रोड्यूसर एकता कपूर भी सरोगेसी के ज़रिए एक बेबी ब्वॉय की मां बन गई हैं। एकता कपूर ने ये खुशखबरी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी। सरोगेसी के ज़रिए पैदा हुए एकता के बेटे का जन्म 27 जनवरी को हुआ और उसका नाम रवि कपूर रखा गया। आपको बता दें कि एकता कपूर के पिता जीतेंद्र का असली नाम भी रवि कपूर ही है। 

Related Story