SAROJ KHAN ने की थी दो शादियां, पहली शादी 13 साल की उम्र में 43 साल के शक्स से की थी !

By Neetu July 3, 2020, 4:17 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सरोज खान अब हमारे बीच नहीं हैं। सरोज के जाने से पूरे देश में गम का माहौल है। डांस की मलिका सरोज खान(Saroj Khan) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक गानों में काम किया। कई बड़ी एक्ट्रेसेस को अपने इशारों पर नचाया। सरोज खान जितनी चर्चित अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर रही। उतनी ही उनकी पर्सनल(Personal) लाइफ भी चर्चाओं में घिरी रही। सरोज ने अपने जीवन में दो शादियां की थी।पहली शादी सरोज ने महज 13 साल की उम्र में ही कर ली थी। दरअसल सरोज ने बेहद कम उम्र में ही डांस सीखना शुरू कर दिया था उन दिनों वो गुरु बी सोहनलाल से डांस सीखा करती थीं। डांस सीखते सीखते सरोज अपना दिल बी सोहनलाल को दे बैठी थी।

सरोज का करियर अभी ठीक से शुरू भी नहीं हुआ था कि सरोज ने अपने गुरु बी सोहनलाल(B Sohanlal) से शादी करने का फैसला किया। ताज्जुब की बात ये है कि उस दौरान सरोज 13 साल की थी और बी सोहनलाल की उम्र लगभग 43 साल के आसपास थी यानी खुद से लगभग 30 साल उम्र में बड़े बी सोहनलाल के साथ सरोज ने शादी की थी। उस वक्त बी सोहनलाल एक जाना माना नाम हुआ करते थे। एक इंटरव्यू में सरोज ने बताया था कि सोहनलाल ने मेरे गले में एक काला धागा बांध दिया था और इस तरह हमारी शादी हो गई थी।

हालांकि ये शादी ज्यादा वक्त तक नहीं चली। शादी के बाद पहले साल में ही सरोज एक बच्चे की मां बन गई। सरोज ने इस बात की जानकारी सोहनलाल(Sohanlal) को दी तो उन्होंने इस बच्चे को अपना नाम देने से मना कर दिया। सरोज के सामने दुखों का पहाड़ टूट गया लेकिन मुसीबत यहीं खत्म नहीं हुई। असली खुलासा तो तब हुआ जब सोहन लाल ने बताया कि वो पहले से शादीशुदा हैं और चार बच्चों के पिता हैं। ये सब सुनकर सरोज के पैरों तले की जमीन खिसक गई। 4 साल चली शादी को दोनों ने 1965 में खत्म कर दिया और दूसरे से तलाक ले लिया।

इसके बाद सरोज ने सोहनलाल के साथ हर तरह के संबंधों को खत्म कर लिया लेकिन खबरें कहती हैं कि सोहनलाल सरोज के साथ काम करना चाहते थे इसलिए उन्होंने सरोज की शिकायत FWICE से कर दी जिसके बाद सरोज को अपने काम से इस्तीफा देना पड़ा और थक हार कर वापस सोहनलाल के पास लौटना पड़ा। कुछ समय बाद सोहनलाल को दिल का दौरा पड़ा इस दौरान दोनों फिर से करीब आए। सरोज ने फिर से एक बेटी को जन्म दिया लेकिन बी सोहनलाल इसी बीच फिर से सरोज और बच्चों को छोड़कर चेन्नई चले गए।

सरोज फिर इस धोखे का शिकार हुई और अपने बच्चों को खुद ही पालने का फैसला किया। कहा जाता है इसी बीच सरोज की मुलाकात फेमस बिजनेसमैन सरदार रोशन खान(Sardar Roshan Khan) से हुई दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद दोनों की बेटी सुकैना खान भी है।

Related Story