प्रवासी मजदूरों में मसीहा बनें सोनू सूद, लोग कह रहे हैं ये है असली हीरो !

By Neetu May 18, 2020, 7:26 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड के छेदी सिंह यानी सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। सोनू ने प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली है, तभी तो बाकी सितारों की तरह घर पर ना बैठ कर सोनू दिन-रात इन प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। एक बार फिर सोनू सूद ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसने हर किसी के दिल में उनकी एक खास जगह बना दी। कर्नाटक(Karantaka) के 350 प्रवासी मजदूरों को बसों में घर पहुंचाने के बाद अब महाराष्ट्र के कई मजदूरों को सोनू सूद ने यूपी के लिए बसों में रवाना किया।

                                                                                             

सोनू ने उत्तर प्रदेश सरकार से बसों की एंट्री कराने की रिक्वेस्ट की थी, जिसे योगी सरकार ने मान लिया ।सोनू ने सारा खर्चा खुद किया। बसे अरेंज कराई और फिर प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाया। प्रवासी मजदूरों को बसे मिल गई या फिर उन्हें किसी दिक्कत का सामना तो नहीं करना पड़ा ये सब देखने के लिए खुद मई की गर्मी में सोनू सूद सड़कों पर उतरे। एक एक बस का जायजा लिया ।लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित भी करते हुए सोनू नजर आए ।

                                                                                            

                                                                              Sonu Sood Helping Migrants

महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में फंसे उत्तर प्रदेश के सैकड़ों मजदूरों को लेकर कुछ स्पेशल बसें रवाना हुई ।इससे पहले कर्नाटक के गुलबर्गा के लिए सोनू ने 10 बसें भेजी थी। यूपी के लिए भेजी गई बसों में कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग भी थे ,जिनको रोजो के लिए स्पेशल भोजन किट भी प्रदान कराई गई। मुंबई से विदा लेते वक्त तमाम ऐसे मजदूर थे जिनकी इस मौके पर आंखें नम हो गई ।अपने घर पहुंचने की खुशी उनकी आंखों में साफ देखी जा सकती थी। 

                                                                    

एक इंटरव्यू में सोनू से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा - मेरे लिए ये बहुत ही भावुक समय है, क्योंकि इन प्रवासियों को अपने घरों से दूर सड़कों पर घूमते हुए देखने के बाद मुझे बहुत दुख हुआ। मैं प्रवासियों को घर भेजना तब तक जारी रखूंगा जब तक कि अंतिम प्रवासी अपने घर पर अपने चाहने वालों से ना मिल जाए। इसके लिए मुझे अपना सब कुछ दांव पर लगाना पड़े तो उसके लिए भी मैं तैयार हूं।

                                                                                           Sonu Sood 

आपको बता दें सोनू सूद रमजान के महीने में लंगर भी चला रहे हैं। इतना ही नहीं मेडिकल स्टाफ के लिए मुंबई स्थित अपना होटल भी वो दे चुके हैं । सोनू ने पंजाब के डॉक्टर के लिए पीपीई किट (PPE Kit) भी भिजवाई है।

                                                                               Sonu Sood 

सोनू सूद के चाहने वालों की संख्या तेजी से बढ़ गई है । ना सिर्फ पर्दे पर एक्टिंग का कमाल बल्कि असल जिंदगी में भी सोनू सूद इतने दरिया दिल है, यह देखकर फैंस सोनू के काम की सराहना कर रहे हैं।

Related Story