खूबसूरती बढ़ाने के चक्कर में इन एक्ट्रेसेस का बिगड़ गया चेहरा, काम मिलना भी बंद हो गया !

By Neetu May 22, 2020, 6:44 p.m. 1k

पूजा राजपूत –  बॉलीवुड अभिनेत्रियां(Bollywood Actresses) अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। खूबसूरती और टैलेंट के दम पर ये हसीनाएं लाखों दिलों पर राज करती हैं। लेकिन इन अभिनेत्रियों की ब्यूटी को अब प्लास्टिक सर्जरी(plastic surgery) से भी जोड़ा जाने लगा है। प्लास्टिक सर्जरी का चलन बॉलीवुड में कोई नई बात नहीं हैं। अक्सर अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती बढ़वाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेती हैं। प्लास्टिक सर्जरी ने कुछ अभिनेत्रियों की काया पलट कर दी, तो कुछ अभिनेत्रियों के लिए प्लास्टिक सर्जरी किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है। प्लास्टिक सर्जरी से चेहरा ऐसा बिगड़ा की करियर का भी बंटाधार हो गया। देखिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल –

कोएना मित्रा(Koena Mitra) –

प्लास्टिक सर्जरी से चेहरा बिगड़वा बैठी अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम कोएना मित्रा का आता है। एक वक्त था जब कोएना के पास कई फिल्मों और आइटम नंबर्स के ऑफर थे, लेकिन तभी कोएना ने अपनी नाक की शेप चेंज करवाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया। अपने लुक्स के साथ छेड़छाड़ करने का ये एक्सपेरिमेंट फेल हो गया। कोएना के चेहरे की हड्डियां धीरे-धीरे सूजने लगीं थी, जिसके बाद डॉक्टर्स ने भी हाथ खड़े कर दिए थे। सर्जरी के बाद कोएना को पहचानना भी मुश्किल हो गया। फिल्ममेकर्स कोएना को अपनी फिल्मों में काम देने से कतराने लगे। बिगड़ी सूरत की वजह से कोएना लम्बे वक्त तक सुर्खियों में छाई रहीं। हाल ही में कोएना बिग बॉस 13 में नज़र आई थीं।

 

सोफिया हयात(Sofia Hayat) –

मॉडल कम एक्ट्रेस सोफिया हयात बिग बॉस सीज़न 7 में बतौर कंटेस्टेंट नज़र आई थीं। अपनी बोल्ड तस्वीरों के लिए सुर्खियों में छाए रहनी वाली सोफिया ने खुद को खूबसूरत बनाने के लिए होठों की प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी। लेकिन उनकी सर्जरी भी धीरे-धीरे खराब होने लगी और उनके होंठ भद्दे और मोटे दिखने लगे। अब आलम ये है कि सोफिया का पूरा चेहरा ही आर्टिफिशियल लगने लगा है। जिसके वजह से सोफि अक्सर ट्रोलिंग का शिकार भी होती हैं। सोफिया ने एक्टिंग से रिटायरमेंट ले ली है।

आएशा टाकिया(Ayesha Takia)–

बबली गर्ल के तौर पर पहचाने जानी वाली एक्ट्रेस आएशा टाकिया भी खूबसूरती बढ़ाने के चक्कर में अपनी अच्छी-खासी सूरत के साथ खिलवाड़ कर बैठी हैं। साल 2009 में आएशा सलमान खान के साथ फिल्म वॉन्टेड में दिखी थीं, जिसके बाद आएशा ने अपनी नाक और होंठों की सर्जरी करवा ली थी। लेकिन इन सर्जरीज़ के बाद आएशा सुंदर दिखने की बजाए बेहद अलग दिखने लगी हैं। कोई भी उन्हें आसानी से पहचान नहीं पाएगा। आएशा का पूरा चेहरा बहुत हद तक फेक लगने लगा है। नतीजा ये हुआ कि आएशा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली है। और अब वो अपनी मैरिड लाइफ इंजॉए कर रही हैं।

मिनिषा लांबा(Minissha Lamba) –

रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ में दिख चुकीं एक्ट्रेस मिनिषा लंबे वक्त से किसी बॉलीवुड फिल्म में नहीं दिखी हैं। बॉलीवुड में मिनिषा की गर्ल नैक्सट डोर की इमेज थी, लेकिन उनकी ये इमेज उस वक्त खराब हो गई जब मिनिषा ने अपनी नाक की सर्जरी करवा डाली। इस सर्जरी ने मिनिषा का चेहरा संवारने की बजाए बिगाड़ दिया। हांलाकि मिनिषा ने कभी अपनी सर्जरी वाली बात को नहीं कुबूला। लेकिन उनके चेहरे में आया फर्क इस सर्जरी की गवाही खुद देता है। 

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)-

एक्स्ट्रिमली टैलेंट और हिट एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ‘पीके’ फिल्म की शुटिंग से पहले अनुष्का ने अपने होंठो की कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थी। लेकिन सर्जरी के बाद अनुष्का के होंठो की शेप बेहद अजीब हो गई हैं। सोशल मीडिया पर उनके होठों की तुलना डक लिप से की गई थी। बावजूद इसके खराब सर्जरी का असर उनके फिल्मी करियर भी नहीं पड़ा था।

राखी सांवत (Rakhi Sawant)-

आइटम गर्ल राखी सांवत उन अभिनेत्रियों में से है जिन्होने अपनी खूबसूरती में चार चांद लगवाने के लिए कई तरह की सर्जरी करवाई हैं। राखी लिपोसक्शन, ब्रेस्ट इंप्लांट, जॉ लाइन, और होंठों की सर्जरी करवा चुकीं हैं। नतीजा ये है कि अब राखी की पहले और अब की सूरत में ज़मीन आसमान का फर्क साफ नज़र आता है।

Related Story