बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस के पति जल्दी गुजर गए, एक की शादी को तो साल भी पूरा नहीं हुआ था...

By Neetu July 11, 2020, 6:06 p.m. 1k

पूजा राजपूत-कहते हैं कि शादी सात जन्मों का रिश्ता होता है। लेकिन कभी-कभी इस रिश्ते पर नियति की ऐसी मार पड़ती है कि उसका दुख उम्र भर सताता है। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिनके हाथों से उनके जीवनसाथी का हाथ बहुत जल्द ही छूट गया। कम उम्र में ही उन्होने अपने जीवनसाथी को खो दिया और आगे की पूरी जिंदगी अकेली ही बिता दी।

रेखा-

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा बेमिसाल खूबसूरती की मल्लिका हैं। 65 वर्ष की उम्र में भी रेखा इतनी खूबसूरत दिखती हैं कि हर कोई उन्हें देखता रह जाता है। रेखा के मांग में सजा सिंदूर और माथे पर लगी बिंदिया उनके चेहरे पर खूब जंचती है। लेकिन अफसोस ये है कि रेखा सुहागन नहीं है।

 1990 में मार्च के महीने में रेखा ने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। लेकिन ये शादी सिर्फ सात महीने ही चली थी। 2 अक्टूबर 1990 को मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुप्पटे से फांसी लगाकर अपने फार्म हाउस में खुदकुशी कर ली थी। उस वक्त रेखा सिर्फ 35 साल की थी।

शांतिप्रिया –

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस शांतिप्रिया ने भी अपने पति को 35 साल की उम्र ही खो दिया था। 1991 में आई फिल्म 'सौगंध' में शांतिप्रिया अक्षय कुमार की गर्लफ्रेंड के रोल में दिखी थीं। शांतिप्रिया ने साल 1999 में अभिनेता सिद्धार्थ रे के साथ शादी की थी। सिद्धार्थ रे को आपने फिल्म बाज़ीगर में इंस्पेक्टर करण सक्सेना के रोल में देखा होगा। 

सिद्धार्थ रे जानेमाने फिल्म मेकर वी. शांताराम के पोते थे। शादी के बाद दोनों दो बच्चियों के माता-पिता भी बने। लेकिन साल 2004 में अचानक दिल का दौरा पड़ने से का निधन हो गया। सिद्धार्थ रे उस वक्त सिर्फ 40 साल के थे, और शांतिप्रिया की उम्र 35 वर्ष थी। सिद्धार्थ को खोने के बाद शांतिप्रिया अकेले अपनी दो बच्चियों की परवरिश कर रही है।

लीना चन्द्रवाकर –

80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री लीना चन्द्रवाकर को अपनी शादीशुदा जिंदगी में जीवनसाथी को खोने का गम दो बार झेलना पड़ा। लीना की पहली शादी गोवा के पॉलीटिक्ल फैमिली से ताल्लुक रखने वाले Siddharth Bandodkar से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही एक दुर्घटना में सिद्धार्थ की मृत्यू हो गई। उस वक्त लीना चन्द्रवाकर सिर्फ 25 साल की थीं। बाद में लीना ने किशोर कुमार से शादी की। किशोर कुमार लीना से उम्र में बीस साल बड़े थे। लेकिन 1987 में किशोर कुमार का भी निधन हो गया। और 37 साल की उम्र में लीना ने दोबारा अपने जीवनसाथी को खो दिया था।

कहकंशा पटेल –

एक्ट्रेस और मॉडल कहकंशा पटेल भी इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थी। कहकंशा पटेल ने कई पंजाबी म्यूज़िक एल्बम्स में भी काम किया था। फिल्म 'कमबख्त इश्क' के गीत 'ओम मंगलम' में नजर आई कहकंशा पटेल ने बिजनेसमैन आरिफ पटेल के साथ शादी की थी। शादी के बाद दोनों दो बेटे अरहान और नुमैरे के माता-पिता बने थे। साल 2018 में ऑफिस में काम कर रहे आरिफ पटेल का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था। जिसके बाद से कहकंशा अपने दोनों बेटों की परवरिश अकेले ही कर रही है।

विजेता पंडित  - 

  लव स्टोरी और मोहब्बत समेत बॉलीवुड की 15  फिल्मों में कार कर चुकी विजेता पंडित ने मशहूर संगीतकार आदेश श्रीवास्तव से शादी की थी। विजेता ने 1990 में आदेश श्रीवास्तव से शादी की थी। इनके दो बेटे अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव हुए। साल 2015 में कैंसर की वजह से आदेश श्रीवास्तव की मौत हो गई । विजेता पर दो बेटों के परवरिश की जिम्मेदारी हैं। पति के निधन से वो आर्थिक इस कदर घिर गई हैं कि उन्हें अपनी कार तक बेचनी पड़ी थी। 

Related Story