मॉडल और एक्ट्रेस दिव्या चौकसे का कैंसर से निधन, मरने से पहले लिखा- मैं डेथ बेड पर हूं

By Neetu July 13, 2020, 3:57 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  साल 2020 बॉलीवुड जगत के लिए हर दिन बुरी खबर लेकर आ रहा है एक के बाद एक सितारे दुनिया को छोड़ रहे हैं। बॉलीवुड नेपोटिज्म(Nepotism) की जंग लड़ रहा है। कई सितारे कैंसर से जूझ रहे हैं। इसी बीच अब बॉलीवुड की एक हसीना ने कैंसर की जंग हार कर हम सभी को अलविदा कह दिया है। ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि साल 2016 में आई 'है अपना दिल तो आवारा' फिल्म में नजर आ चुकी दिव्या चौकसे हैं।  

मॉडल सिंगर और एक्टर दिव्या चौकसे(Divya Chouksey) का कैंसर के कारण निधन हो गया है। दिव्या की उम्र महज 28 साल थी। दिव्या ने अपने गृह नगर भोपाल में अंतिम सांस ली।

दिव्या पिछले डेढ़ साल से कैंसर की जंग लड़ रही थी। हालांकि वो अपनी इस जंग को हार गई और रविवार को उनका निधन हो गया। दिव्या की कजन बहन ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने लिखा- मुझे बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मेरी कजन दिव्या चौकसे का कैंसर(Cancer) की वजह से बहुत छोटी सी उम्र में निधन हो गया। लंदन से एक्टिंग का कोर्स किया था। वह एक बहुत अच्छी मॉडल भी थी। उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया और धारावाहिकों में भी काम किया सिंगिंग में भी उन्होंने अपना नाम कमाया और आज वो हमें यूं छोड़ कर चली गई। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

आपको बता दें दिव्या ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करके बताया था कि वो अपने डेथ बेड पर हैं। ये इतना भावुक कर देने वाला पोस्ट था कि उनके फैंस इस पोस्ट को देखकर काफी मायूस हो गए थे।

हाल ही में दिव्या के साथ काम कर चुके और फिलहाल कसौटी जिंदगी में नजर आ रहे एक्टर साहिल आनंद(Sahil Anand) ने भी दिव्या के साथ आखिरी बार हुई बातचीत को लेकर बात की। एक इंटरव्यू में साहिल ने बताया कि उनकी दिव्या से हाल ही में बात हुई थी वह उनके काफी क्लोज थी और अपनी सगी बहन के बाद उन्हें ही अपनी बहन मानते थे। साहिल ने बताया की दिव्या उन्हें साहिल भैया जबकि साहिल उन्हें दिव्या दीदी कह कर पुकारते थे। वीडियो कॉल पर साहिल ने दिव्या से बात की थी।

साहिल ने बताया कि दिव्या उस वक्त ज्यादा बोलने की की स्थिति में नहीं थी।एक साल पहले उनको पेनक्रिएटिक कैंसर हुआ था लेकिन वह ठीक हो गया था लेकिन अचानक से उनका कैंसर फिर से वापस आ गया। साहिल भावुक होते हुए बताया कि दिव्या ने उनसे कहा भैया अब मुझसे और नहीं होता मुझसे कुछ भी खाया नहीं जा रहा है।पाइप के जरिए लिक्विड दिया जा रहा है।

बेहद कम उम्र में उम्दा कलाकार के निधन से पूरे बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है। हर कोई अब यही दुआ कर रहा है कि साल के 6 महीने बुरे बीतने के बाद अब आने वाला वक्त सही हो। बता दे दिव्या ने अपने जबरदस्त काम से लोगों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई है। दिव्या के जाने के बाद उनके परिवार और फैंस में शोक की लहर है।

Related Story