61 साल की हुईं नीना गुप्ता। हिल स्टेशन मुक्तेश्वर में उनका खूबसूरत हॉलीडे होम

By Neetu June 4, 2020, 10:11 p.m. 1k

पूजा राजपूत –  बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) 61 साल की हो गई हैं।  4 जून 1959 को जन्मीं नीना गुप्ता अपना 61वां जन्मदिन मुंबई से दूर देवभूमि उत्तराखंड( Uttarakhand) के मुक्तेश्वर(Mukteshwar) में मना रही हैं।

 

लॉकडाउन से पहले ही नीना अपने पति विवेक मेहरा(Vivek Mehra) के साथ उत्तराखंड चली गई थीं। जहां वो इस वक्त होम क्वॉरेंटीन हैं। मुक्तेश्वर में नीना गुप्ता और विवेक मेहरा ने अपना खूबसूरत हॉलीडे होम(Holiday Home) बनाया हुआ है। 

नीना गुप्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। अक्सर वो इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं। इन तस्वीरों और वीडियोज़ के ज़रिए उनके मुक्तेश्वर वाले घर की झलक भी साफ देखने को मिलती हैं।

खूबसूरत पहाड़ी पर बना है नीना गुप्ता का घर। जहां से हरे-भरे पहाड़ों का नज़ारा देखने को मिलता है। सर्दियों के मौसम में यही पहाड़ जब बर्फ से लद जाते हैं तो यहां का नज़ारा और भी दिलकश हो जाता है। इसी घर में नीना अपने पति विवेक साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं।

नीना के घर की बात करें तो घर की पूरी फ्लोरिंग लकड़ी की है। सिंपल और सोबर लकड़ी का फर्नीचर घर को सादगी भरा लेकिन आकर्षक लुक देता है। घर के चारों तरफ छोटा सा बगीचा भी है, जहां नीना अक्सर गार्डनिंग करती देखी जाती हैं। लिविंग रूम के सामने की दीवार कांच की बनी हैं, जहां से नैनीताल और आसपास का लुभावना दृश्य देखने को मिलता है।

नीना गुप्ता को किताबों से बेहद प्यार है। उन्हें पढ़ने का शौक है, अपने इस शौक पूरा करने के लिए उन्होने कई किताबों को घर में जगह दी है, जिन्हें बेहद करीने से बुकशेल्फ में सजाया हुआ है।

घर के बाहर छोटी सी बालकनी है, जिसके सामने ही घाटी है। जहां से नीचे बसे पूरे शहर का नज़ारा देखने को मिलता है। 

घर में बेड से लेकर सोफों का रंग लाइट थीम का रखा गया है, जिसकी वजह से घर के इंटीरियर की शोभी उभर कर आती है। 

अक्सर नीना पहाड़ों की सैर पर निकल जाती हैं। हरे- भरे जंगल में घूमना नीना को बेहद पसंद है। 

इंस्टाग्राम पर शेयर की गई उनकी वीडियोज़ को देखकर साफ पता चलता है कि मुंबई की भाग-दौड़ से दूर पहाड़ों की गोद में बसे अपने हिल-हाउस में नीना कितना इंजॉए कर रही हैं। और शांति और सुकून की जिंदगी बिता रही हैं।

Related Story