दिहाड़ी मज़दूरों को उनका बकाया पैसा दे प्रोड्यूसर्स, कृृति सैनन ने CINTAA से की अपील !

By Neetu May 19, 2020, 12:28 p.m. 1k

 पूजा राजपूत-- दुनियाभर में कहर बरसा रहे कोरोनावायरस(Coronavirus) की वजह से लोगों को हर रोज़ नई-नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। देश में लॉकडाउन(Lockdown) का चौथा चरण शुरु कर दिया गया है, हांलाकि सम्पूर्ण देश को 5 ज़ोन में बांटकर इस लॉकडाउन में कुछ छूट ज़रुर दी गई है। लेकिन मुंबई(Mumbai) की परेशानी जस की तस बनी हुई है। कोरोना वायरस ने मुंबई शहर को बुरी तरह से अपने लपेटे में ले लिया है, इसी वजह से मुंबई शहर को कोई रियायत नहीं दी गई है। जिसका सीधा असर फिल्मों(Films) और डेली सीरियल्स(Daily Serials) में काम करने वाले हज़ारों दिहाड़ी मजदूरों(daily wage workers) पर पड़ा है।

                                                                          Humari Bahu Silk Show

हाल ही में खबर आई थी, कि ज़ीटीवी पर प्रसारित हुए सीरियल ‘हमारी बहू सिल्क’(Hamari Bahu Silk) के कास्ट और क्रू को अभी तक उनका बकाया भुगतान नहीं मिला है। जिसके खिलाफ शो में काम करने वाले एक्टर्स और दिहाड़ी मजदूरों ने आवाज़ भी उठाई थी। कोरोना काल में सभी को भयंकर आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। शो में काम करने वाले सभी कलाकारों और क्रू के सदस्यों ने शो के प्रोड्यूसर्स से अपील की थी, कि उन्हें बकाया राशि जल्द से जल्द लौटाई जाए, ताकि संकट की इसी घड़ी में वो अपना गुजारा कर पाएं। 

                                                                        Kriti Sanon

और अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है, बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन(Kriti Sanon) ने दिहाड़ी मजदूरों के सपोर्ट में आवाज़ उठाई है, साथ ही CINTAA(सीने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) और प्रोड्यूसर्स से अपील की है, कि वो जल्द से जल्द इन लोगों की मदद करें।

कृति ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शो में काम करने वाले एक क्रू मेंबर का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अपनी मुश्किलों के बारे में बता रहा है।

इसके साथ ही कृति ने बेहद इमोशनल पोस्ट भी लिखा है। उन्होने लिखा है ‘यह भयानक है। ये सिर्फ एक घटना है जिसके बारे में मैं जानती हूं, क्योंकि मेरे दोस्त ने डेली सोप ‘हमारी बहू सिल्क’ में काम किया है। लेकिन मेरा दिल ये देखकर टूट गया है कि कितने लोग इस पीड़ा से गुजर रहे हैं, जिन्हें उनके पैसों को भूगतान अभी तक नहीं किया गया है। 

                                                                                   Kriti Sanon

ये वो वक्त है जब दिहाड़ी मजदूरों और कलाकारों को उनकी मेहनत की कमाई की सबसे ज्यादा ज़रूरत है। मैं इस मामले से संबंधित प्रोड्यूसर्स से अपील करती हूं कि प्लीज़ सभी की बाकाया राशि का भूगतान कर दीजिए। इन्होने इसके लिए बहुत मेहनत की है, और ये उनका हक है।‘ 

इसके साथ ही कृति ने अपने नोट में CINTAA ऑफिशियल्स को टैग करते हुए लिखा है कि प्लीज़ इनकी मदद करें। 

आपको बता दें कि सीरियल ‘हमारी बहू सिल्क’ मार्च 2019 में ज़ीटीवी पर प्रसारित किया गया था। लेकिन अचानकर 6 महीने बाद इस सीरियल को बंद कर दिया गया, वो भी कास्ट और क्रू की पूरी पेमेंट किए बिना। 

                                                                          Chahat Khanna And Jaan Khan

हाल ही में शो में काम करने वाले सभी एक्टर्स ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपने साथ हुए इस धोखे के खिलाफ आवाज़ उठाई थी। कुछ ने तो आत्महत्या तक करने की धमकी दे दी थी। शो में काम करने वाली एक्ट्रेस चाहत पांडे के दोस्त और को-एक्टर जान खान ने बताया था कि आर्थिक तंगी से परेशाना चाहत पांडे ने आत्महत्या तक करने की कोशिश की थी। लेकिन चाहत की मम्मी ने वक्त रहते उन्हें बचा लिया था।

                                                                                         Kriti Sanon

और अब कृति सेनन ने भी CINTAA से दिहाड़ी मजदूरों और कलाकारों की मदद की अपील की है। देखना ये होगा कि CINTAA ‘हमारी बहू सिल्क’ के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ क्या एक्शन लेगा।

Related Story