मुंबई के फंसे मजदूरों के मसीहा बने सोनू सूद, 10 बसों में बिठाकर घर भेजा

By Neetu May 12, 2020, 4:03 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने भारत में मुंबई ( Mumbai ) शहर में सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। मुंबई में देश के कोने-कोने लोग रोजी रोटी के लिए आते हैं। लॉकडाउन ( Lockdown) के बाद से मुंबई में बहुत से मजदूर फंसे हुए हैं। उनके पास काम नहीं है। खाने को पैसे नहीं है। वो घर जाने को परेशान हैं। इन मजदूरों को घर तक भेजने का जिम्मा अब बॉलीवुड स्टार सोनू सूद उठाया है। एक्टर सोनू सूद ने कई बसों को किराए पर लिया है और मजदूरों को उनके घर भेजने का प्रबंध किया। 

 

 सोनू ने इन प्रवासी मजदूरों के लिए यात्रा के खर्च के साथ रास्ते में उनके खाने -पीने का भी इंतजाम किया है। पहले चरण में मुंबई में फंसे कर्नाटक के मजदूरों को घर भेजने का इंतजान सोनू ने किया है। इसके लिए  उन्होंने महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकार से इजाजत भी ले ली थी। 

आपको बता दें 11 मई को महाराष्ट्र के ठाणे से गुलबर्गा के लिए  दस बसें रवाना हुईं। इतना ही नहीं सोनू बसों के रवाना होने के समय खुद भी वहां मौजूद थे और उन्होंने सभी मजदूरों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उनकी हौसला अफजाई की। 

इस बड़े कदम पर बात करते हुए, सोनू सूद ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मेरा  मानना है कि मौजूदा समय में जब हम सभी कोरोना का सामना कर रहे हैं तो इस वक्त हर एक भारतीय अपने परिवारों और प्रियजनों के साथ रहने का हकदार है। महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकारों की अनुमति की वजह से इन मजदूरों को करीब बसों में भरकर घर तक पहुंचाने में मदद की। मैं आगे भी दूसरे राज्यों के लिए अपनी क्षमता के हिसाब से जो कुछ होगा वो करता रहूंगा।"

आपको बता दें इसके अलावा सोनू सूद ने हाल ही में पूरे पंजाब में डॉक्टरों को 1,500 से अधिक पीपीई किट दान किए थे और रमजान के पवित्र महीने के दौरान भिवंडी क्षेत्र में प्रवासियों को भोजन के पैक प्रदान करने के साथ-साथ हजारों लोगों को भोजन भी करा रहे हैं। इससे पहले एक्टर ने डॉक्टरों के रहने के लिए मुंबई में होटल भी बीएमसी को दिया था। 

Related Story