बॉलीवुड एक्टर रंजीत चौधरी का अमेरिका ‌‌‌में हुआ निधन

By Neetu April 16, 2020, 7 p.m. 1k

अदिति त्यागी - खट्टा मीठा, और खूबसूरत जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे बॉलीवुड एक्टर मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी (65 ) (Ranjit Chaudhary ) का निधन (Death) 15 अप्रैल को हो गया है। वो अब हमारे बीच नहीं रहे , बॉलीवुड जगत के लिए यह खबर किसी शोक से कम नहीं हैं। करीब 40 फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके अनुभवी एक्टर रंजीत चौधरी ने 65 वर्ष की उम्र में जगत का साथ छोड़ दिया।  उनके संसार से अलविदा हो जाने की बात से काफी गमगीन माहौल हैं।  

रंजीत का जन्म 19 सितम्बर 1955 , को मुंबई में हुआ था , शुरुआत से ही रंजीत को फ़िल्मी बैकग्रॉउंड का सहारा मिला।रंजीत का पारिवारिक माहौल भी फिल्म्स से ही जुड़ा था। उनकी माँ  थिएटर की अलग पर्सनैलिटी रखते थी ,उनका नाम पर्ल पद्मसी(Pearl Padamsee ) था और साथ ही उनकी बहन रैल्ल पदमसी (Raell Padamsee ) कुछ जाने-माने प्रोड्यूसर्स में शामिल हैं। 

अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत रंजीत ने बॉलीवुड निर्देशक बासु चटर्जी की फिल्म खट्टा मीठा से की थी ,इसके बाद उन्होंने बातों -बातों में और खूबसूरत , चक्र , कालिया जैसी शानदार फिल्म्स में भी अपनी कला का प्रदर्शन किया।फिल्म खूबसूरत में उन्होंने बॉलीवुड दिवा रेखा के साथ काम किया था।

  रंजीत चौधरी को लोग मिसीसिपी मसाला और कामसूत्र में उनके किरदारों से भी याद करते हैं।एक अच्छे कलाकार होने के साथ रंजीत बॉलीवुड फिल्म्स के निर्देशक और लेखक भी थे। साथ ही उन्होंने सिनेमा के तमाम कलाकारों के साथ काम किया है।    

इसके बाद रंजीत जब 1980 ने यूएसए (USA )की तरफ रुख मोड़ लिया तो इसके बाद उन्होंने एक स्क्रीनप्ले सैम एंड मी (Sam and Me को लिखा साथ ही उसमे किरदार भी निभाया , जिसे कान्स फेस्टिवल में नॉमिनेशन भी मिला , जहां रंजीत का जिक्र भी लोगों के बीच हुआ।

इसके साथ ही उन्होंने कई अमेरिकी शोज में भी हिस्सा लिया।  ही उन्होंने कई अमेरिकी शोज में भी हिस्सा लिया।  

    

सहारे बताया कि रंजीत के लिए 5 मई को शोक सभा का आयोजन किया जायेगा , पोस्ट के अनुसार रंजीत का अंतिम संस्कार बुधवार को हो चुका है और अब शोक सभा में उनसे जुड़े कुछ किस्से और कहानियों को भी फैंस के लिए जोड़ा जायेगा।

रंजीत की बहन रेल पदमसी ने सोशल मीडिया के  लॉक डाउन के बाद ही इस सभा के आयोजन को रखा गया है।  इस पोस्ट के साथ उन्होंने यह भी लिखा कि हम आपको बहुत याद करेंगे।  

Related Story