मुंबई पुलिस के बाद अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस को डोनेट किए 500 रिस्ट बैंड

By Neetu May 16, 2020, 5:26 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - देश में कोरोना वायरस महामारी (Corona virus pandemic) के खिलाफ चल रही जंग में बॉलीवुड ऐक्टर अक्षय कुमार (Akshay kumar)  लगातार कोरोना वॉरियर्स की मदद के लिए आगे आ रहे है । अक्षय ने मुंबई पुलिस को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए वायरस के लक्षणों को ट्रैक करने वाली 1000 रिस्ट बैंड डोनेट करने के बाद अब नासिक पुलिस को 500 रिस्ट बैंड डोनेट किये हैं ।

इस बात कि जानकारी नासिक के पुलिस कमिश्नर विश्वास नागरे ने दी हैं। उन्होनें कहा कि, हम अक्षय कुमार द्वारा दिए गए 500 रिस्ट बैंट के लिए उनका धन्यवाद करते हैं। ये रिस्ट बैंड कोरोना से जंग लड़ने के लिए फ्रंट फुट पर काम कर रहे 45 साल से अधिक के पुलिस कर्मियों को दिए जाएंगे। इससे उनके शरीर के तापमान, ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट का डेटा COVID डैशबोर्ड पर एकत्र किया जाएगा, जो केंद्रीय रूप से पुलिस बल द्वारा देख-रेख की जाती है।स्वास्थ्य और कल्याण डैशबोर्ड्स, बीएमआई और कदम रिकॉर्ड भी लगातार ट्रैक किया जाएगा । 

 बता दें कि इस बैंड के जरिए बॉडी का टेम्परेचर, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, कैलरी और स्टेप काउंट के बारे में पता चल सकता है। इस बैंड के सेंसर से कोरोना के लक्षण का शुरुआत में ही पता लग सकता है , जिससे इस वायरस को रोका जा सकता है। फिलहाल ये रिस्ट बैंड इस समय कोरोना वॉरियर्स के लिए उपलब्ध कराई जा रही हैं। वही रिपोर्ट्स के मुताबिक ये रिस्ट बैंड जल्द ही पूरे भारत में उपलब्ध होंगे जिससे इसे आम जनता भी यूज़ कर सकेंगे।

अक्षय कुमार कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए लगातार सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने सबसे पहले पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपए डोनेट दिया था। 

उसके बाद बीएमसी को पीपीई किट के लिए 3 करोड़ डोनेट किए थे। उसके बाद भी वो लगातर जरूरत के अनुसार कोरोना वॉरियर्स के लिए कुछ- न कुछ करते दिख ही रहे हैं।

Related Story