फेयर एंड लवली से 'फेयर' नाम हटाने पर बिपाशा बसु ने लिखा- मुझे घर में सब सांवली कहते थे !

By Neetu June 26, 2020, 3:38 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- देश में महिलाओं को गोरा और खूबसूरत बनाने का दावा करने वाली फ़ेस क्रीम ‘फेयर एण्ड लवली’ (Fair & Lovely) का नाम जल्द ही मार्केट में बदलता दिखाई देगा। ‘फेयर एण्ड लवली’ का नाम अब ‘ग्लो एण्ड लवली’ (Glow & Lovely) के नाम से सुनने को मिल सकता है। 

एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलिवर (HUL-Hindustan Unilever) ने अपने ब्रैंड फेयर एंड लवली (Fair & Lovely) का नाम बदलने का फैसला लिया है। कंपनी ने फेयर एंड लवली से फेयर शब्द को हटाने की बात कही है। वही कंपनी की ओर से एक बयान भी जारी किया है,जिसमें उन्होनें बताया कि ब्रैंड का नया नाम ‘ग्लो एण्ड लवली’ सभी मंजूरी के बाद जल्द लॉन्च किया जाएगा। इसके ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए आवेदन भी किया जा चुका है। 

वही इस खबर के बाद कई लोगों ने अपनी त्वचा के रंग को बढ़ावा देने वाली क्रीम को लेकर अपनी-अपनी बातें कही हैं। उन्हीं में से एक बॉलीवुड कि हॉट ऐण्ड गॉर्जियस एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने भी इसपर अपनी राय रखी है। बिपाशा ने बताया कि कैसे त्वचा का रंग सांवला होने की वजह से उन्हें भी लोगों से कितने ताने सुनने पड़े थे। बिपाशा कि स्किन बॉलीवुड में एंट्री के समय काफी टैन्ड थी, लेकिन आज उनका लुक और उनके स्किन का कलर काफी बदल चुका है।

बिपाशा ने इसपर चर्चा करते हुए अपने इंस्टा पर एक लंबा - चौड़ा पोस्ट लिखा है। उन्होनें लिखा है कि, 'जब मैं बड़ी हो रही थी तो मैं एक बात हमेशा सुनती थी कि बोनी -सोनी से ज्यादा सांवली है। हालांकि मेरी मां भी सांवली हैं और मैं काफी हद तक उनकी तरह ही दिखती हूं लेकिन, जब मैं छोटी थी तो मेरे दूर के रिश्तेदार मेरे रंग को लेकर काफी बाते करते थे। उसके बाद मैंने '15-16 की उम्र में मॉडलिंग शुरू की और मैंने सुपरमॉडल का कॉन्टेस्ट भी जीता। सभी न्यूज़पेपर में यही खबर छपी थी कि,कोलकाता की सांवली लड़की बनी विनर। मैं हैरान रह गई कि सांवला रंग मेरी पहली विशेषता कैसे हो सकती है? मुझे फिर इस बात का बहुत बुरा लगा कि आखिर मुझे ऐसे नामों से क्यों संबोधित किया जा रहा है। वही बिपाशा ने आगे लिखा कि, ' जब मैं सारी दुनिया घूम कर फिर इंडिया वापस आ गई और मुझे फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए। फिर मैंने अपनी पहली फिल्म अजनबी की और इस फिल्म से मुझे सभी ने स्वीकार किया और इस फिल्म से दर्शकों का मुझे काफी प्यार भी मिला। लेकिन मेरे साथ डस्की वाला ताना हमेशा ही जुड़ा रहा। हालांकि, तब तक मैं अपने सांवलेपन से प्यार करने लगी थी। मेरा सांवला रंग मेरी चर्चा का मुख्य विषय होता था, जिसकी वजह से मुझे एक अलग पहचान मिली थी। साथ ही बिपाशा ने ये भी लिखा कि, 'पिछले 18 सालों से बहुत सारी स्किन केयर कंपनियों ने मुझे बहुत सारे पैसों के साथ Aid शूट करने का ऑफर दिया, लेकिन मैं हमेशा अपने सिद्धांतों पर टिकी रही और उन्हें मना करती रही।'

वर्कफ़्रंट कि बात करे तो बिपाशा आखिरी बार फिल्म 'अलोन' में नजर आई थी। और इस फिल्म में उनके साथ करण सिंह ग्रोवर लीड रोल मे नज़र आए थे। इसी फिल्म के टाईम दोनों करीब आए थे फिर दोनों ने शादी कर ली। बता दे बिपाशा का नाम उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जो बोल्डनेस के लिए और खुद को फिट और स्लिम रखने के लिए जानी जाती है। बिपाशा अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्क आउट वीडियोज़ भी शेयर करती रहती है और अपने फैन्स को फिटनेस टिप्स देती दिखती हैं।

Related Story