लाउडस्पीकर पर अजान से परेशान हुए बिग बॉस 8 के कंटेस्टेंट, पोस्ट कर जाहिर की नाराजगी !

By Neetu July 13, 2020, 11:57 a.m. 1k

नम्रता शर्मा - बिग बॉस सीजन 8 के कंटेस्टेंट रहे प्रीतम सिंह(Pritam Singh) तो आपको याद ही होंगे ? विनर भले ही गौतम गुलाटी(Gautam Gulati) रहे हो लेकिन प्रीतम सिंह का जलवा भी पूरे सीजन देखा गया था। हालांकि प्रीतम ने ग्रैंड फिनाले के मौके पर 25 लाख रुपए लेकर शो क्विट कर दिया था जिसके बाद गौतम गुलाटी सर्वसम्मति से विजेता घोषित हो गए थे। अब एक बार फिर प्रीतम सिंह चर्चाओं में आए हैं हाल ही में प्रीतम सिंह ने कहा था कि उनके पास काम नहीं है और अब उन्होंने लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान पर आपत्ति जाहिर की है।

प्रीतम सिंह ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा - समझने वाली बात है कि एक जगह पर चार मस्जिद है इनसे 5:00 बजे अजान की आवाज आती है। बात यह है कि आपस में ही प्रतियोगिता चल रही है कि कौन कितनी जोर से अजान लगाएगा। सोचने वाली बात यह भी है कि किसकी आवाज अल्लाह तक जाएगी। आप भी सोचिए और मैं भी सोचता हूं गुड मॉर्निंग सबका मालिक एक।

प्रीतम के इस पोस्ट ने चारों तरफ हलचल मचा दी है। वैसे ये पहली बार नहीं है कि किसी सितारे ने अजान को लेकर सवाल उठाए हो। 

इससे पहले जावेद अख्तर(Javed Akhtar) ने भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था। करीबन 50 सालों तक लाउडस्पीकर पर अजान देना अनुचित रहा लेकिन धीरे-धीरे यह हलाल हो गई जॉब खत्म ही नहीं हो रही है। उम्मीद है कि लाउडस्पीकर पर हो रही अजान से लोगों की परेशानियों को देखते हुए इसे बंद कर दिया जाएगा।आपको बता दें जावेद अख्तर के ट्वीट पर जमकर हंगामा हुआ था

अजान को लेकर सिर्फ जावेद अख्तर और प्रीतम सिंह ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर सोनू निगम(Sonu Nigam) भी आवाज उठा चुके हैं। सोनू ने अजान को लेकर जो ट्वीट किया था उसके बाद वह काफी ट्रोल भी हुए थे उन्होंने लिखा था भगवान सबका ख्याल रखें मैं मुसलमान नहीं हूं लेकिन मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है। यह थोपी हुई धार्मिकता भारत में कब खत्म होगी और मोहम्मद साहब ने जब इस्लाम बनाया था तब बिजली थी ही नहीं। एडिसन के बाद मुझे यह कर्कश आवाज क्यों सुननी पड़ती है। मैं ऐसे किसी भी मंदिर या गुरुद्वारे में यकीन नहीं रखता तो धर्म में यकीन रखने वाले लोगों को जगाने के लिए बिजली का इस्तेमाल करते हो। फिर क्यों ?ईमानदार? सच्चा? गुंडागर्दी है बस।

आपको बता दें हाल ही में प्रीतम ने एक पोस्ट लिखा था कि उनके पास कोई काम नहीं है। प्रीतम ने लिखा था - इस स्थिति की वजह से बहुत सारे लोग परेशान हैं और कई हो रहे हैं मैं उन में से हूं। मेरे पास रेडियो का बहुत एक्सपीरियंस है साथ ही एक अभिनेता के तौर पर भी लेकिन मेरे पास जॉब नहीं है। 6 महीने पहले मैंने रेडियो छोड़ दिया था ,सोचा था कि मेरे लिए अभिनेता के तौर पर एक अच्छा कदम रहेगा। टीवी होस्ट करने के साथ में और भी अच्छा काम कर रहा था लेकिन अचानक से ये कोरोना वायरस आ गया।

Related Story