लॉकडाउन में मन की शांति के लिए बिग-बी कर रहे हैं रामायण का पाठ !

By Neetu June 1, 2020, 7:27 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- लॉकडाउन में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ऐक्टिव हो गए हैं और इस दौरान बिग-बी अपनी कविताओं और पेंटिंग के साथ-साथ जिंदगी से जुड़ी अपनी सोच को भी अपने पोस्ट के जरिए फैन्स के साथ शेयर कर रहे हैं। बिग-बी ने अपनी इसी कोशिश को बढ़ाते हुए अपने नए पोस्ट में रामायण की एक चौपाई शेयर की है, जिसके जरिए उन्होंने नाम और नामी के अंतर को समझाया है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल(Official) ट्विटर अकाउंट से रामायण के एक पाठ को शेयर किया। बिग-बी ने कैप्शन में लिखा, "'आज पूजा के समय, रामायण पाठ में ये पढ़ा, अच्छा लगा।" बॉलीवुड के शहंशाह के इस पोस्ट को फैन्स भी काफी ज्यादा लाइक कर रहे हैं, साथ ही बिग-बी के शेयर किए ज्ञान की बातों के लिए कमेन्ट के जरिए उनका शुक्रिया अदा भी कर रहे हैं।

इसके पहले अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि इस लॉकडाउन ने उन्हें कितना कुछ सीखा दिया है। बिग बी ने लिखा था, "इस लॉकडाउन के काल में जितना मैंने सीखा, समझा और जाना, उतना मैं अपने 78 वर्षों के जीवनकाल में न सीख सका, न समझ सका और न ही जान सका! इस सच्चाई को व्यक्त करना, इसी सीख, समझ और जानने का परिणाम है।" 

हाल ही में बिग-बी ने ज़िंदगी की कड़वी सच्चाई पर भी अपनी राय रखी थी और लिखा था, 'दो दिन का ये मेला है, दो दिन का...आना है जाना है, जीवन चलते जाना है'. इन दो लाइनों के जरिए अमिताभ ने लाइफ की ओर इशारा किया था। अमिताभ ने इस पोस्ट के साथ अपनी एक पिक्चर भी शेयर की थी जिसमें उनकी जवानी के दिनों से लेकर बुढ़ापे तक की झलक नज़र आई थी।

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट(Workfront) की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' में आयुष्मान खुराना(Ayushman Khurana) के साथ नज़र आने वाले हैं। लॉकडाउन के चलते इस फिल्म को 12 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम(Amazon Prime) पर रिलीज किया जाएगा। फ़िल्म में अमिताभ बच्चन 'मिर्जा शेख' का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं तो वहीं आयुष्मान खुराना के कैरेक्टर का नाम बंकी सोढ़ी है। इसके अलावा बिग-बी 'झुंड', 'चेहरे' और 'ब्रह्मास्त्र' जैसी फिल्‍मों में भी नजर आएंगे।

Related Story