अक्षय कुमार को टक्कर देने आ रही हैं जाह्नवी कपूर, अब OTT पर महासंग्राम शुरू

By Neetu July 16, 2020, 1:39 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - हर शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर होने वाली फिल्मों की टक्कर को देखे हुए पांच महीने बीत चुके हैं। ऐसा लग रहा है जैसे आने वाले कई महीनों तक बॉक्स ऑफिस की टक्कर तो नहीं दिखने वाली लेकिन हां अब यही फिल्मों का क्लैश आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी मिलने वाला है। दरअसल हर फिल्म मेकर चाहता है कि उसकी फिल्म अच्छी तारीख पर रिलीज हो। फिलहाल थिएटर बंद है लिहाजा फिल्मे ऑनलाइन रिलीज किए जाने का ऐलान हो रहा है और मजे की बात यह है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी एक ही दिन दो दो फिल्में रिलीज हो रही है।ऑडियंस के लिए तो ये एंटरटेनमेंट का डबल डोर है लेकिन देखा जाए तो बड़े सितारों की फिल्मों के लिए ये ओटीटी प्लेटफॉर्म पर टक्कर से कम नहीं है।फिल्मों का मुकाबला अब आपके मोबाइल फोन पर होने जा रहा है।

हाल ही में जाह्नवी कपूर(Janhvi Kapoor) की फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल की रिलीज का ऐलान हुआ है। फिल्म स्वतंत्रता दिवस से 3 दिन पहले यानी 12 अगस्त को रिलीज की जाएगी। फिल्म नेटफ्लिक्स पर आएगी। जोर शोर से फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है। हालांकि इससे पहले खबरें यह भी आई थी कि अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम को इंडिपेंडेंस वीक में ही रिलीज किए जाने का प्लान बन रहा है। खबरें थी कि लक्ष्मी बम के मेकर्स फिल्म को 13 अगस्त को रिलीज करने का इरादा बना रहे हैं।

ऐसे में अगर 12 अगस्त को गुंजन सक्सेना और 13 अगस्त को लक्ष्मी बॉम्ब रिलीज होती है तो जाहिर तौर पर ये दर्शकों के लिए बॉक्स ऑफिस क्लैश के बजाय ओटीटी क्लैश माना जाएगा। बता दें गुंजन सक्सेना नेटफ्लिक्स पर और लक्ष्मी बॉम्ब(Laxmmi Bomb) डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी। दोनों ही फिल्मों का सब्जेक्ट काफी अच्छा है।दोनों ही फिल्मों का दर्शकों में बहुत ज्यादा क्रेज़ है। ऐसे में कौन सी फिल्म ज्यादा व्यूअरशिप की बाजी मार ली जाती है ये देखना दिलचस्प होगा।

सिर्फ गुंजन सक्सेना(Gunjan Saxena) और लक्ष्मी बम के बीच ही नहीं बल्कि दो और फिल्में हैं जिनके बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म पर टक्कर होने जा रही है। विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी 31 जुलाई को रिलीज हो रही है। फिल्म में विद्या बालन ह्यूमन कंप्यूटर कहलाने वाली शकुंतला देवी के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है और फिल्म का क्रेज दर्शकों में साफ तौर पर देखा जा रहा है। 

शकुंतला देवी(Shakuntala Devi) 31 जुलाई को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज होगी तो दूसरी तरफ शकुंतला देवी की टक्कर होगी कुणाल खेमू की फिल्म लूटकेस से। ये फिल्म 31 जुलाई को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।हाल ही में वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुणाल खेमू की लूट केस(Lootcase) का ऐलान हुआ है। दोनों ही फिल्में अलग-अलग प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है लेकिन एक ही दिन आना इनके फिल्ममेकर्स के लिए बड़ी चुनौती होगी कि किस फिल्म को ज्यादा व्यूअरशिप मिलती है।

Related Story