5 साल के हुए अरशद वारसी, देखिए इनके परिवार की तस्वीरें

By April 19, 2020, 8:50 a.m. 1k

बॉलीवुड के सर्किट यानी एक्टर अरशद वारसी (Arshad warsi) आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अरशद का जन्म 19 अप्रैल 1968 में हुआ था। बॉलीवुड में अरशद ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से अरशद को सर्किट के नाम से पहचान मिली। हर कोई उनको सर्किट बुलाने लगा। जन्मदिन के मौके पर हम आपको इनकी जिंदगी से जुड़े की खास पल और इनकी छोटी सी फैमिली के बारे में बता रहे हैं। 

एक्टर के बचपन की उन्हें अपना पेट भरने से लेकर जिंदगी की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए खुद ही जद्दोजहद करनी पड़ी। मालूम हो अरशद स्कूल में नेशनल लेवल के जिमनास्ट भी रह चुके हैं। कहा जाता है कि अरशद को अपना गुजारा करने के लिए मुंबई की बसों में नेल पॉलिश और लिपस्टिक बेचाना पड़ा था।

अरशद की पहली फिल्म अमिताभ बच्चन के बैनर के तले बनी फिल्म तेरे मेरे सपने थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। जिसके बाद अरशद तीन साल तक बेरोजगार हो गए थे। अरशद बेताबी, जानी दुश्मन, हलचल, मैंने प्यार क्यों किया जैसी कई फिल्मों में काम किया है। मगर उन्हें पहचान मुन्नाभाई एमबीबीएस से मिली थी।

अरशद और मारिया की लव स्टोरी की बात करें बहुत की दिलचस्प हैं। अरशद 1991 में एक डांस ग्रुप चलाते थे। उन्हें मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में मल्हार फेस्टिवल में बतौर जज न्योता दिया गया था। वहां उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज की प्यारी सी मुस्कान वाली छात्रा मारिया गोरेटीको देखा, जो कॉम्पटीशन में हिस्सा लेने आई थीं। वहीं पहली नजर में अरशद मारिया को अपना दिल दे बैठे थे।

 

पहली नजर में प्यार हो जाने के बाद अरशद ने मारिया को अपने डांस ग्रुप में शामिल किया। अरशद ने एक इंटरव्यू में बताया था हम दोनों दुबई टूर पर गए थे, तब मैंने मारिया की कोल्ड ड्रिंक में बियर मिला दी। मारिया को नशा चढ़ गया और उसने मुझसे प्यार करने की बात खुद बोल दी।

अरशद से शादी के लिए मारिया के पैरेंट्स तैयार नहीं थे, उन्हें लगता था फिल्मी दुनिया के लोगों की शादी टिकती नहीं है। मगर अरशद से मिलने के बाद उन्होंने इस शर्त पर रजामंदी दी कि शादी चर्च में होगी।  आखिर दोनों ने तय किया कि वह वैलेंटाइन-डे के दिन शादी करेंगे और दोनों ने 14 फरवरी 1999 को ईसाई और मुस्लिम दोनों रीति रिवाज से शादी की।

आज अरशद वारसी के दो बच्चें हैं एक लड़का और लड़की। कई बार अरशद को फैमिली के साथ स्पॉट किया गया हैं।

साल 2013 में फिल्म 'जॉली एलएलबी' से भी अभिनेता को नई पहचान मिली। अरशद की बाकी की फिल्मों में ‘इश्किया’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘गुड्डू रंगीला’, 'फ्रॉड सैय्यां' और 'भैयाजी सुपरहिट' शामिल हैं। गोलमाल की सभी सीरीज में अरशद को देखा गया है।  

Related Story