PICS - न्यूयॉर्क में हडसन नदी के किनारे है अनुपम खेर का शानदार घर !

By Neetu March 7, 2020, 7:59 p.m. 1k

अनुपम खेर ( Anupam Kher ) ने अपनी मेहनत  और शानदार एक्टिंग के दम पर उन्होंने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपना नाम कमाया है। नुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में जन्म हुआ था।  अनुपम खेर 65 साल के हो गए हैं।  उनकी गिनती बॉलीवुड ( Bollywood ) के दिग्गज एक्टर्स में होती है।  लंबे समय से अनुपम अमेरिका के न्यूयॉर्क ( Anupam Kher House Newyork) में रह रहे हैं। वहां वो अमेरिकन शो में बिजी है। 

शो का नाम न्यू एम्सर्टडम है। इस शो में वो न्यूरो सर्जन का रोल कर रहे हैं। अमेरिका के न्यू यॉर्क ( New York ) शहर  में उनका घर बहुत खूबसूरत है। वो आए दिन अपने घर की तस्वीरें शेयर करते हैं। उनका घर हडसन रिवर के सामने है और ये अनुपम को अपने घर के बारे में सबसे ज्यादा पसंद है। 

हाल ही अनुपम खेर से मिलने विवेक ओबरॉय पहुंचे थे और अनुपम ने उनका वीडियो शेयर किया था। 

विवेक ओबरॉय को अनुपम खेर ने अपने घर पर नाश्ता करवाय़ा था। उनके कुक दत्तु ने विवेक के लिए डोसा बनाया था। 

न्यूयॉर्क अनुपम खेर के घर बॉलीवुड के कई  हाल ही में अनुपम खेर से मुलाकात हुई हैं। रव‍िवार को ऋष‍ि कपूर न्यूयॉर्क में शूटिंग के लिए आए अनुपम खेर के घर पहुंचे। ऋष‍ि कपूर के साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर भी नजर आईं। 

आए दिन अनुपम अपने करीबी दोस्तों को न्यूयॉर्क वाले घर में डिनर या फिर लंच पर बुलाते रहते हैं।

 

अनुपम खेर अब तक वो 500 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।  नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स किया और फिर सारांश जैसी फिल्म में नजर आए।

डैडी और मैंने गांधी को नहीं मारा जैसी फिल्मों के लिए उन्हें खास तौर से नेशनल अवॉर्ड मिला।  अनुपम खेर को अब तक 8 बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। जिसमें 5 बार उन्हें बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। 

अनुपम ने तमाम फिल्मों के साथ टीवी शोज में भी काम किया है।  अनुपम खेर के नाम 8 बार बैक टू बैक फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने का भी रिकॉर्ड है। साथ ही अनुपम खेर को 2004 में 'पद्मश्री' से  भी सम्मानित किया गया है।  2016 में उन्हें पद्म भूषण मिला। 

अनुपम ने बीजेपी सांसद किरण खेर ( Kiran Kher ) से शादी की है। उनका एक बेटा सिंकदर खेर ( Sikandar Kher ) है। अनुपम खेर बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं।

अनुपम न्यूयॉर्क में रहते हुए मुंबई आते-जाते रहते हैं। 

Related Story