कोरोना भी अंग्रेजी मीडियम की कमाई को रोक नहीं पाया !

By Neetu March 14, 2020, 1:18 p.m. 1k

कोरोना वायरस coronavirus को दुनिया भर में महामारी घोषित कर दिया गया है। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं। शुक्रवार को इरफान खान Irrfan Khan की फिल्म अंग्रेजी मीडियम angreji medium रिलीज हुई। दिल्ली और महाराष्ट्र कि कई शहरों में सिनेमा हॉल्स बंद है इसके बावजूद फिल्म ने पहले दिन अच्छी कमाई कर ली है। इरफान खान,  करीना कपूर  Kareena Kapoorऔर राधिका मदान radhika Madan की फिल्म अंग्रेजी मीडियम ने पहले दिन 4.03 करोड़ की कमाई कर ली है।   कोरोना जैसी महामारी के दौरान फिल्म की ऐसी कमाई अच्छी मानी जा रही

ये फिल्म ऐसे समय पर रिलीज हुई है जब दुनिया भर में कोरोना वायरस ( CoronaVirus ) पैर पसार चुका है। दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित करते हुए सिनेमा हॉल्स बंद दिए हैं। इसके वाबजूद फिल्म के मेकर्स ने अंग्रेजी मीडियम को रिलीज किया।  फिल्म को भले ही दिल्ली और महाराष्ट्र के कई शहरों में नहीं देखा गया लेकिन देश के दूसरे हिस्सों में इस ने अच्छी कमाई की है। 

इरफान इरफान खान बहुत ही मंजे हुए एक्टर है। उनको पसंद करने वाले लोगों की तादाद बहुत बड़ी है। लंबे समय बाद उनकी कोई फिल्म रिलीज हुई है दर्शक खुद को सिनेमाहॉल जाने से रोक नहीं पाए। इस फिल्म को समीक्षकों ने अच्छा रिस्पांस दिया है यही वजह है कि कोरोना वायरस के फैलने के बावजूद सिनेमाघरों में फिल्म को देखा जा रहा है। 

साल 2017 इरफान की फिल्म हिंदी मीडियम आई थी। यह उनकी हिट फिल्म हिंदी मीडियम की अगली सीरिज है, सीक्वल नहीं है। इरफान खान और दीपक डोबिरियाल ( Deepak Dobriyal ) फिल्म में हैं लेकिन कहानी, किरदार और शहर बदले हुए हैं। फिल्म के डायरेक्टर भी बदल गए है। हिंदी मीडियम का डायरेक्शन साकेत चौधरी ने किया था और अंग्रेजी मीडियम के निर्देशक होमी अदजानिया हैं। 

अंग्रेजी मीडियम ( Angrezi Medium Review) बाप बेटी के रिश्ते पर आधारित इमोशल और कॉमेडी फिल्म है। साथ ही फिल्म ये संदेश देती है कि अपने देश भारत में भी अच्छी शिक्षा मिल सकती है। विदेश में पढ़ने की चाह रखने वाले तमाम छात्रों के लिए ये फिल्म है। अंग्रेजी मीडियम में लीड रोल में इरफान और राधिका ही है वहीं करीना कपूर ( Kareena Kapoor ) का भी एक छोटा लेकिन खास रोल है।   

Related Story