अमिताभ बच्चन ने डॉक्टर्स को कहा भगवान, कोरोना वॉरियर्स के लिए लिखी कविता

By Neetu July 15, 2020, 12:37 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस समय कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। अमिताभ का इलाज नानावती हॉस्पिटल (Nanavati Hospital) में चल रहा है। वही उनके साथ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी एडमिट हैं। हालांकि अब दोनों की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। बता दे कि बिग बी ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना खुद ही शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए से दी थी। जबसे उनकी सलामती के लिए उनके फैंस लगातार उनके लिए दुआ कर रहे हैं। तो वही दूसरी तरफ बिग बी भी हॉस्पिटल से ही लगातर सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने फैन्स से जुड़े हैं। साथ ही वो अपने फैन्स को उनके लिए दुआ करने पर उनका शुक्रिया अदा भी कर रहे हैं।

अब हाल ही में बिग बी ने अपने सोशल मीडिया पर एक और पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वो हॉस्पिटल में काम कर रहे डॉक्टर्स के बारे में कुछ कह रहे है। बिग बी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक कविता लिखी है। जिसके जरिए उन्होंने डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को भगवान की जगह दी है। उन्होनें पोस्ट मेें लिखा है कि, 'श्वेत वर्ण आभूषण, सेवा भाव समर्पण, ईश्वर रूपी देवता ये, पीड़ितों के संबल ये, स्वयं को मिटा दिया, गले हमें लगा लिया, पूजा दर्शन के स्थान ये, परचम इंसानियत के'। इस पोस्ट के साथ अमिताभ बच्चन ने एक एंजेल की पिक्चर भी शेयर की है, जिसे वह फ्रंटलाइन वर्कर की तरह मान रहे हैं।

बिग बी ने इस ट्वीट के जरिए कोरोना काल में डॉक्टर्स के संघर्ष और समर्पण के बारे में बताया है। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। फैंस इस ट्वीट पर काफी कमेंट्स भी कर रहे हैं। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने पोस्ट के जरिए उन लोगों का धन्यवाद किया था जो उनकी सेहत के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं। बिग बी ने पोस्ट में लिखा था कि , 'वे इस प्यार के लिए आभारी और नतमस्तक हैं।'

बता दे कि डॉक्टर्स का कहना है कि, 'अभी अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन दोनों की हालत स्थिर है और वो धीरे- धीरे ठीक हो रहे है। उन्हें कम से कम सात दिन के लिए हॉस्पिटल में रहना होगा।" 

वही इन दोनों के अलावा, अमिताभ की बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और उनकी आठ साल की पोती आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) भी कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाई गई हैं। लेकिन ये दोनों घर में ही क्वारंटीन हैं। दोनों बीएमसी (Bmc) के अधिकारी और डॉक्टर के देख-रेख में हैं। जबकि अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan)का टेस्ट नेगेटिव आया है।

Related Story