अमिताभ बच्चन का ऑक्सीजन लेवल सामान्य, अगली रिपोर्ट नेगेटिव आई तो मिलेगी छुट्टी !

By Neetu July 17, 2020, 6:48 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) को बीते शनिवार कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों के जल्द घर वापसी के लिए देशभर में दुआएं की जा रही हैं,अरदास की जा रही हैं। इतना ही नहीं बिग बी के फैंस उनके लिए व्रत भी रख रहे हैं। बच्चन परिवार के लिए फैंस की दुआ काम भी आ रही है और तेजी से बच्चन परिवार की सेहत में सुधार हो रहा है।

कोरोना से संक्रमित होकर नानावटी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए अमिताभ बच्चन की हालत में सुधार हो रहा है। उनके फेफड़ों में जमा कफ की मात्रा 90 फ़ीसदी तक कम हो गई है। अमिताभ का ऑक्सीजन लेवल अब सामान्य है। दवाइयों का अमिताभ बच्चन पर अच्छा असर हो रहा है।

अमिताभ की मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए उन्हें नियंत्रित तरीके से दवाइयां दी जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) के शरीर का हर अंग अच्छे से काम कर रहा है। लिहाजा चिंता की कोई बात नहीं है। हालांकि अमिताभ बच्चन की उम्र को देखते हुए डॉक्टर इस बात का बखूबी ध्यान रख रहे हैं कि पहले से ही कमजोर फेफड़ों पर किसी भी दवाई का विपरीत असर ना पड़े।

दूसरी तरफ अभिषेक बच्चन की सेहत में भी तेजी से सुधार हो रहा है। अभिषेक जल्दी से रिकवरी कर रहे हैं। जुहू स्थित जलसा बंगले में होम क्वारंटाइन की गई ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan) और बेटी आराध्या बच्चन(Aradhaya Bachchan) की हालत में भी सुधार देखा जा रहा है।

स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर(SOP) के मद्देनजर अमिताभ और अभिषेक का अस्पताल में भर्ती होने के सातवें दिन कोरोना टेस्ट होना है और टेस्ट नेगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से जाने की इजाजत मिल जाएगी। माना जा रहा है अमिताभ और अभिषेक का अगला कोरोना टेस्ट शनिवार को किया जा सकता है। इसके बाद ही डॉक्टर दोनों को घर जाने या ना जाने को लेकर कोई फैसला लेंगे।

बिग बी और जूनियर बी की सेहत में सुधार होने से उनके शुभचिंतकों में भी खुशी का माहौल है। इस बीच बिग बी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हो गए हैं। ट्विटर पर अमिताभ बच्चन एक के बाद एक ट्वीट कर भगवान की भक्ति में लीन हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट के जरिए अपने सभी शुभचिंतकों की दुआओं के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया था।

Related Story