प्लेन में पहली बार बैठने पर भावुक हुए श्रमिक, AMITABH BACHCHAN का शुक्रिया अदा।

By Neetu June 11, 2020, 5:34 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे पूर्वांचल के प्रवासी श्रमिकों (Migrants Workers) की मदद के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आगे आये। बिग बी ने श्रमिकों को इस संकट के समय में कभी नहीं भूलने वाला तोहफा दिया है। ट्रेन से भी मुश्किल से सफर कर पाने वाले श्रमिकों को अमिताभ ने फ्लाइट से घर भिजवाया है। जो श्रमिक कभी सपने में भी फ्लाइट से यात्रा के बारे में नहीं सोच सकते थे, उन्हें चार्टेड प्लेन से अमिताभ बच्चन ने मुंबई से प्रयागराज समेत यूपी के कई अलग-अलग शहरों में भेजने का काम किया है

अमिताभ बच्चन ने माहीम दरगाह और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट की मदद से प्रवासियों की लिए विशेष विमानों का इंतजाम कराया है। जिससे प्रवासियों को उनके घर भेजा गया है। अमिताभ बच्चन की पहल पर मुंबई से श्रमिकों को लेकर एक चार्टेड प्लेन प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरा। इस विशेष विमान से करीब 180 श्रमिकों को प्रयागराज लाया गया है।

एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त कई मजदूरों ने नम आंखों से अमिताभ बच्चन और हाजी अली ट्रस्ट के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी वजह से न केवल वह अपने घर लौट पाए बल्कि पहली बार उन्हें विमान से सफर करने का मौका मिला। बगैर एक रुपया खर्च किए घर पहुंचे लोगों ने बिग बी के दरियादिली के लिए उनकी जमकर सराहना की है । मुंबई से प्रयागराज पहुचें लोगों ने बिग बी को थैंक्यू कहकर उनका शुक्रिया अदा किया है और उन्हें असली हीरो बताया है। बता दे श्रमिकों को फ़्लाईट में कोरोना से बचने के लिए सभी प्रकार कि सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी । सभी को ग्लब्स, सेनेटाइजर और खाने-पीने के सामान दिए गये थे। विमान का पूरा खर्चा अमिताभ बच्चन की टीम मिशन मिलाप और हाजी अली ट्रस्ट ने उठाया। 

आपको बता दे कि लॉकडाउन में मुंबई में फंसे यूपी और बिहार के श्रमिकों को घर भेजने के लिए अमिताभ बच्चन और उनकी टीम मिशन मिलाप के तहत एक अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों को उनके घर बसों से भेजा गया। वही पूर्वांचल के श्रमिकों के लिए पहले अमिताभ बच्चन की टीम ट्रेन का प्रबंध करने का प्रयास कर रही थी।लेकिन जब ट्रेन का जुगाड़ नहीं हो सका तो फिर उन्होंने श्रमिकों को अलग-अलग शहरों में भेजने के लिए इंडिगो की बोईंग फ्लाइट बुक कर दिया, बुधवार को उसी में से एक बोईंग फ्लाइट श्रमिकों को लेकर गोरखपुर पहुंचा। बुधवार को ही मुंबई से प्रयागराज और वाराणसी के लिए दो चार्टर फ्लाइट आयी थी।

दरअसल अमिताभ बच्चन यूपी के प्रयागराज में ही जन्मे और पले बढ़े हैं। यही वजह है कि अमिताभ बच्चन का यूपी और खास तौर पर प्रयागराज से खास लगाव भी रखते हैं। 

Related Story