ऑनलाइन लीक हुई Gulabo Sitabo, तमिलरॉकर्स ने किया ये कारनामा !

By Neetu June 12, 2020, 6:44 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- सदी के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) की फिल्म गुलाबो सिताबो(Gulabo Sitabo) 12 जून से अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म को ऑडियंस का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बिग बी मकान मालिक और आयुष्मान किराएदार के किरदार में काफी जच रहे हैं। माना जा रहा है अगर फिल्म थियेटर्स में रिलीज हुई होती तो शो हाउसफुल हो सकता था। इन सबके बीच गुलाबो सिताबो की टीम के लिए एक बुरी खबर भी आ रही है और वो यह कि फिल्म पायरेसी(Piracy) का शिकार हो गई है।

हिंदी फिल्मों का ऑनलाइन लीक होना अब आम बात हो गई है। फिल्म रिलीज होती नहीं कि उसके लीक होने की खबरें पहले से आनी शुरू हो जाती है। कई बड़े-बड़े स्टार्स की बड़ी-बड़ी फिल्में ऑनलाइन लीक होने की खबरें आई है। हर बार की तरह इस बार भी तमिल रॉकर्स (Tamil Rockers) नाम की वेबसाइट ने फिल्म के लिंक को अपलोड कर दिया है। ये वेबसाइट इससे पहले भी कई फिल्मों को रिलीज से पहले या फिर रिलीज वाले दिन ही अपलोड कर देती है।

जाहिर है प्रोड्यूसर फिल्म से पैसा कमाते हैं, जितने दिन फिल्म चलती है इसका फायदा थिएटर मालिकों को भी होता है और प्रड्यूसर को भी होता है,लेकिन अब चूंकि ये फिल्म अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई है तो इसका ये मतलब नहीं कि कोई नुकसान से बच गया हो।

दरअसल भले ही फिल्म के प्रोड्यूसर को फिल्म के मुंह मांगे दाम मिल गए हो लेकिन अमेजॉन प्राइम(Amazon Prime) को फिल्म लीक होने का नुकसान झेलना पड़ सकता है। दरअसल तमिल रॉकर्स नाम की एक वेबसाइट है जो अपने यूजर्स को ऑनलाइन लिंक मुहैया कराती है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद दर्शक फिल्म को अच्छे प्रिंट में बड़ी आसानी से डाउनलोड (Download) कर सकते हैं और घर बैठे इस फिल्म को देख सकते हैं। अब जब मुफ्त में किसी को घर बैठे बिठाए फिल्म मिल जाएगी तो वो क्यों अमेज़ॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन लेगा।

हैरानी की बात तो ये है कि तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) ने फिल्म को एचडी प्रिंट में  लीक किया है। फिल्म की रिलीज के दिन ही उसकी पायरेटेड(Pirated) कॉपी ऑनलाइन मिल रही है। ये जानकर फिल्म की टीम में काफी निराशा है। बता दे फिल्म के जरिए पहली बार बिग बी और आयुष्मान साथ आए हैं।

दोनों की जुगलबंदी को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म में बिग बी एक पुश्तैनी हवेली के मालिक नजर आ रहे है और आयुष्मान उनके खडूस किराएदार  में दिखाई दे रहे हैं लॉक डाउन की वजह से थियेटर्स(Theatres) बंद है। इस वजह से फिल्म को ऑनलाइन रिलीज किए जाने का फैसला किया गया था

Related Story