Lockdown में अमेज़न प्राइम वीडियो ने को दिया बंपर तोहफा, 7 नई फिल्में होंगी रिलीज !

By Neetu May 16, 2020, 9:09 a.m. 1k

पूजा राजपूत- कोरोना काल में OTT प्लेटफॉर्मस( फिल्ममेकर्स के लिए फर्स्ट च्वॉइस बन गए हैं। जहां फिल्मों की शूटिंग नई गाइडलाइन के साथ जुलाई के महीने में शुरू करने पर विचार किया जा रहा है, वहीं अभी तक ये साफ नहीं है कि फिल्मों के प्रदर्शन के लिए सिनेमाघरों को कब खोला जाएगा। ऐसे में जिन फिल्मों का काम पूरी तरह से खत्म हो गया है, उनके मेकर्स अपनी फिल्मों की रिलीज़ को और ज्यादा वक्त तक होल्ड करने के मूड में नहीं हैं। पहले नुकसान झेल रहे फिल्ममेकर्स ने मुनाफे की आस में अपनी फिल्मों की रिलीज़ के लिए OTT प्लेटफॉर्मस का रूख करना शुरु कर दिया है।

हाल में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टार्र फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ का डिजीटली प्रीमियर किए जाने का ऐलान किया गया था। बिग बी और आयुष्मान की ये फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर 12 जून को रिलीज़ होने जा रही है। अब अमेज़न प्राइम वीडियो ने अपनी ग्लोबल ऑडिएंस के लिए एक और धमाकेदार अनाउंसमेंट की है। मई से लेकर अगस्त तक सात मचअवेटिड फिल्मों को डायरेक्ट अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ किया जाएगा। जिसमें शुजीत सरकार की ‘गुलाबो सीताबो’  और विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला’ भी शामिल है। इसके अलावना तमिल तेलुगू और कन्नड़ भाषा की फिल्में भी इस लिस्ट में शामिल है।

गुलाबो सिताबो, भाषा – हिन्दी, रिलीज़ डेट - 12 जून 

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टार्र ‘गुलाबो सिताबो’ एक फैमिली कॉमेडी ड्रामा है, जिसमें आम आदमी के दैनिक स्ट्रगल को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी और फिल्म को डायरेक्ट किया है शुजीत सिरकार ने। शुजीत इससे पहले विक्की डोनर, पीकू और मद्रास कैफे जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। फिल्म में बिग बी बिल्कुल अलग लुक में नज़र आएंगे।

शकुंतला देवी, भाषा – हिन्दी, रिलीज़ डेट – अभी तय नहीं। 

विद्या बालन की मचअवेटिड फिल्म है ‘शकुंतला देवी’। ये फिल्म एक बायोग्राफिकल ड्रामा है, जो कि लेखिका और गणितज्ञ शकुंतला देवी के जीवन पर बेस्ड है। शंकुंतला देवी ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर थीं। शकुंतला देवी बायोपिक का डायरेक्शन अनु मेनन ने किया है और फिल्म की कहानी भी उन्होने ही लिखी है। इस फिल्म को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ने प्रोड्यूस किया है। 

पोनमागल वंधाल, भाषा – तमिल, रिलीज़ डेट –29 मई 

ज्योतिका,  पार्थीबन,  भाग्यराज, प्रताप पोथेन और पंडियाराजन स्टार्र तमिल फिल्म पोनमागल वंधाल एक लीगल ड्रामा है। इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं जे.जे. फ्रेड्रिक और इसे प्रोड्यूस किया है सूरिया और राजशेखर कर्पूरासुंदरापांडियन ने।

 

पेंग्विन, भाषा – तमिल और तेलुगू , रिलीज़ डेट - 19 जून 

कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत पेंग्विन के लेखक और निर्देशक हैं ईश्व र कार्तिक। इस फिल्म को अमेज़न प्राइम पर तमिल और तेलुगू दो भाषाओं में रिलीज़ किया जाएगा। पेंग्विन को स्टोन बेंच फिल्म्स और कार्तिक सुब्बाराज ने प्रोड्यूस किया है।

 

लॉ, भाषा - कन्नड़,  रिलीज़ डेट - 26 जून 

रागिनी चंद्रन, सिरि प्रहलाद और महान अभिनेता मुख्यमंत्री चंद्रू द्वारा अभिनीत लॉ के लेखक और निर्देशक हैं रघु समर्थ और निर्माता हैं अश्विनी तथा पुनीत राजकुमार।

 

फ्रेंच बिरयानी , भाषा - कन्नड़, रिलीज़ डेट - 24 

कन्नड़ फिल्म ‘फ्रेंच बिरयानी’ में दानिश सैत, साल युसुफ और पितोबाश की लीड भूमिकाओं में हैं। इसके लेखक हैं अविनाश बालेक्कला, डायरेक्टर हैं पन्नागा भाराना और इसे प्रोड्यूस किया है अश्विनी और पुनीत राजकुमार और गुरूदत्त ए. तलवार ने।

सुफीयम सुजाथायुम, भाषा -मलयालम,  रिलीज़ डेट- अभी तय नहीं

अदिति राव हैदरी और जयसूर्या की इस फिल्म को भी डायरेक्ट अमेज़न प्राइम पर ही रिलीज़ किया जाएगा। हांलाकि इसकी रिलीज़ डेट अभी तय नहीं है।  इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं नारानीपुझा शनावास और निर्माता हैं विजय बाबू का फ्राइडे फिल्म हाउस।

Related Story