54 साल की हुई अलका याग्निक, 27 सालों से पति से अलग रह रही हैं

By Neetu March 20, 2020, 10:52 a.m. 1k

बॉलीवुड  Bollywood की जानी मानी सिंगर अलका  याग्निक  Alka Yagnik 54 साल की हो गई हैं 20 मार्च को उनका जन्मदिन होता है। अलका याग्निक पिछले 35 सालों से बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक गाने गा रही है। देखा जाए तो नब्बे के दशक में बॉलीवुड का जो संगीत है वह अलका याग्निक के बगैर पूरा नहीं हो सकता।  Alka Yagnik songs

90 का दशक बॉलीवुड के लिए गोल्डन एरा माना जाताा है और इसमें अलका  याग्निक का भी बहुत योगदान है अल्का गुजराती परिवार से तालुक रखती है। उनकी मां शुभा याग्निक एक बेहतरीन क्लासिकल सिंगर थीं।

1981 में फिल्म 'लावारिस' का गाना 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है' गाया। इस गाने ने उनके करियर को बुलंदियों पर पहुंचा दिया। लेकिन सही मायने में अल्का को फिल्म 'तेजाब' के गाने 'एक दो तीन' से मिली। तक बॉलीवुड को अपनी आवाजा से सजाए रखा। उन्हें प्लेबैक सिंगर के तौर पर 2 बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिल चुका है । 

इसके बाद अलका ने कई हिट गाने जैसे 'ऐ मेरे हमसफर', 'अकेले हम अकेले तुम', 'गजब का है सोचो जरा', 'हम है राही प्यार के', 'कुछ कुछ होता है' दिए। अलका अब तक 1100 फिल्मों में करीब 2400 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं।

अलका ने महज 6 साल की उम्र से ही सिंगिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने छोटी सी उम्र से ही कोलकाता आकाशवाणी में भजन गाना शुरू कर दिया था। अलका याग्निक अपनी प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं।

अलका याग्निक ने शिलांग के बिजनेसमैन नीरज कपूर ने 1989 में शादी की थी। लेकिन दोनों का रिश्ता सालों पहले ही खत्म हो गया था। दोनों पिछले 27 साल से अलग रह रहे हैं। अलग रहने के बाद भी दोनों के बीच रिलेशनशिप कायम है। दोनों अपने करियर को लेकर अलग हुए थे। हाल ही में हुई शादी में अलका के पति बेटी का कन्यादान करने आए थे।

Related Story