ALIA BHATT की फिल्म 'SADAK 2' पर केस दर्ज, जानिए क्यों विवादों में पड़ी फिल्म ?

By Neetu July 3, 2020, 11:42 a.m. 1k

नम्रता शर्मा - आलिया भट्ट(Alia Bhatt) अपनी फिल्म सड़क 2 को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं। फिल्म में आलिया के साथ आदित्य रॉय कपूर, पूजा भट्ट और संजय दत्त भी नजर आएंगे। इस फिल्म को महेश भट्ट डायरेक्ट कर रहे हैं और मुकेश भट्ट प्रोड्यूस कर रहे हैं। हाल ही में वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फिल्म का नया पोस्टर रिलीज किया गया था। इस दौरान आलिया ने भट्ट कैंप के साथ पहली बार काम करने को लेकर अपनी एक्साइटमेंट जाहिर की थी। फिल्म रिलीज कब होगी इसका ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन ये जरूर साफ हो गया कि फिल्म को थिएटर में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा। इसी बीच फिल्म को लेकर नया बवाल शुरू हो गया है। फिल्म कानूनी पचड़े में फंसी नजर आ रही है।

खबरों की मानें तो सड़क 2(Sadak 2) के पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आलिया भट्ट , महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। सिकंदरपुर के रहने वाले आचार्य चंद्र किशोर पराशर ने ये मामला दर्ज कराया है। उनका मानना है कि इस पोस्टर में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। दरअसल पोस्टर में कैलाश मानसरोवर का चित्र दिखाया गया है। कैलाश पर्वत की तस्वीर पर सड़क 2 लिखे जाने से आपत्ति है। हिंदू धर्म में कैलाश पर्वत को भगवान शिव का निवास माना जाता है।  इस मामले में आईपीसी की धारा 295 और 120 बी   के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें इस मामले की सुनवाई 8 जुलाई को होगी।

हाल ही में जारी किए गए सड़क 2 के पोस्टर के बैकग्राउंड(Background) में पर्वत दिखाए गए हैं जो बर्फ से ढके हुए हैं। बहरहाल अब 8 जुलाई को मामले की सुनवाई किस दिशा में घूमती है और किसके हक में फैसला आता है, इसके लिए अभी इंतजार करना होगा, लेकिन इस फिल्म को लेकर जारी हुए विवाद ने ये जरूर साबित कर दिया कि आने वाले दिनों में इस तरह की परेशानी का सामना फिल्म मेकर्स और आलिया भट्ट को भी करना पड़ेगा। इससे पहले भी सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले के बाद से ही लगातार आलिया भट्ट और उनका परिवार ट्रोलर्स के निशाने पर है। स्टार किड बताकर आलिया को जमकर क्रिटिसाइज किया जा रहा है, जिस वजह से उन्होंने अपने इंस्टाग्राम(Instagram) की पोस्ट पर कमेंट सेक्शन को लिमिटेड किया हुआ है। सोशल मीडिया(Social media) पर आलिया समेत तमाम स्टार किड की फिल्मों का बहिष्कार किए जाने का ऐलान हो रहा है। ऐसे में सड़क 2 के साथ विवाद जुड़ना भी की तरफ इशारा कर रहा है कि स्टार किड(Starkid) होने का खामियाजा अब आलिया को इस फिल्म के जरिए भुगतना पड़ सकता है। आपको बता दें भट्ट कैंप और अपने पापा महेश के साथ आलिया की ये पहली फिल्म है जिसमें काम करने को लेकर आलिया बहुत एक्साइटेड(excited) है। वो बचपन से पापा महेश की फिल्म का हिस्सा बनना चाहती थी। फिल्म सड़क का सीक्वल(Sequel) है सड़क 2 में इसी कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा जो दर्शक सड़क में छोड़ कर गए थे।

Related Story