फिल्म इंडस्ट्री में अलग-थलग पड़ चुके हैं और अक्षय खन्ना!

By Neetu March 28, 2020, 3:07 p.m. 1k

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिनकी पिता तो इंडस्ट्री में स्टार रहे हैं लेकिन बेटे को वैसी कामयाबी हासिल नहीं हुई। ऐसी कुछ कहानी अक्षय खन्ना की भी है। विनोद खन्ना Vinod Khanna के बेटे अक्षय खन्ना  Akshay Khanna का शुरुआती करियर तो ठीक-ठाक रहा। बेहतरीन एक्टर हैं इसके बावजूद वह फिल्मों में नजर नहीं आते। बॉलीवुड की ए लिस्टर्स फिल्म मेकर्स उन्हें अपनी फिल्मों में काम नहीं देते। अक्षय आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय का जन्म 28 मार्च 1975 को मुंबई में हुआ था।  पिछले दिनों अक्षय सेक्शन 375 और सब कुशल मंगल जैसी फिल्मों में दिखें लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं।

अक्षय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1997 में की थी। उनके करियर की पहली फिल्म हिमालय पुत्र फ्लॉप रही थी। पिता विनोद खन्ना के बेटे होने के बावजूद उन्हें अपने फ़िल्मी करियर में उड़ान भरने के लिए काफी इंतजार भी करना पड़ा।  

दर्शकों के प्यार को बटोरने के लिए अक्षय एक अच्छे मोके का इंतजार कर रहे थे और वो मौका उन्हें डायरेक्टर जेपी दत्ता (J P Dutta ) की बहुचर्चित फिल्म बॉर्डर से मिला। फिल्म बॉर्डर में बहुत सारी स्टार कास्ट के होते हुए भी , अक्षय अपनी पहचान बनाने में सफल रहे। यहां तक कि फिल्म में उन्हें बेहतरीन एक्टिंग के लिए पहला फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामंकन भी मिला।  

इसके बाद अक्षय कई फिल्मों में नज़र आये जिनमे मोहब्बत, कुदरत, लावारिस और भाई-भाई शामिल थी। फिल्म ताल में वो ऐश्वर्या राय के साथ नजर ।

  उनकी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा भी। इसके बाद उन्होंने फिल्म हलचल और हंगामा  में हास्य किरदार निभाए और दर्शकों के बीच खूब पसंद भी किये जाने लगें। उनकी फिल्म गाँधी माई फादर उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्म मानी जाती है।  

लेकिन साल 2012 में अक्षय ने फिल्मों से खुद को दूर कर लिया और करीब  4 साल तक लाइमलाइट से दूर हो गयें। 4 साल बाद अक्षय ने 2016 में फिल्म ढिशूम से बड़े परदे पर वापसी की, जिसमें उनके साथ एक्टर जॉन अब्राहम और वरुण धवन थे। इसके बाद उन्होंने दा एक्ससीडेंटल प्राइम मिनिसिटर फिल्म की , जिसमे उनके काम को खूब सराहा भी गया। एक लम्बे ब्रेक के बाद वो फिल्म सब कुशल मंगल में नजर आये , इस फिल्म में अक्षय के कॉमेडी किरदार ने सभी को गुदगुदाया।  

हालाँकि , 45 साल के अक्षय ने आज तक शादी नहीं की है , अभी तक उन्होंने किसी को भी अपना जीवन साथी नहीं बनाया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात को लेकर बताया था कि मैं अपनी निजी ज़िंदगी को किसी के साथ  शेयर नहीं कर सकता ,चाहे वो पत्नी हो या बच्चे , इस सब के लिए आपको खुद में बदलाव लाने होतें हैं , जो मैं कभी नहीं कर सकता। हालाँकि ,कुछ खबरों के मुताबिक, अक्षय एक समय में करिश्मा कपूर के साथ शादी करना चाहते थे लेकिन करिश्मा की माँ को ये रास नहीं आया और उन्होंने इस रिश्ते को ठुकरा दिया। क्योंकि उस समय करिश्मा अपने करियर की उड़ान पर थीं। 

 अपने फ़िल्मी करियर के 23 साल पूरे होने के बाद भी अक्षय कहतें है कि मैं अभी भी एक ट्रेनी की तरह ही काम करता हूँ , अक्षय ने अपने फ़िल्मी करियर में कॉमेडी से लेकर संजीदा तक सभी रोल किये हैं और दर्शकों ने उन्हें खूब प्यार भी दिया है।  उनके किये  रोल में इतनी जान होती है कि वो उस पर अपनी एक छाप छोड़ जातें हैं।

Related Story