गलवान झड़प पर फिल्म बनाएंगे AJAY DEVGN, कर सकते हैं बी संतोष बाबू का रोल !

By Neetu July 4, 2020, 11:40 a.m. 1k

नम्रता शर्मा - भारत और चीन के बीच इन दिनों युद्ध का माहौल बना हुआ है। 15 जून को गलवान में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में हमारी सेना के एक कर्नल समेत 20 सैनिक शहीद हो गए। वहीं भारतीय सैनिकों ने भी 35 से ज्यादा चीनी सैनिकों को मार डाला था। मरने वालों में चीनी सेना का कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल था। इस बात की पुष्टि अमेरिकी इंटेलिजेंस ने भी की है। वहीं गलवान झड़प पर बॉलीवुड ने भी रोष जताया था और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी थी। गलवान पर अब अजय देवगन फिल्म बना रहे हैं। गलवान पर फिल्म बनाने के लिए अजय देवगन फिल्म्स(Ajay Devgn Films) और एलएलपी एक बार फिर से हाथ मिलाने जा रही है। फिल्म में गलवान घाटी को लेकर हुए विवाद को  दिखाया जाएगा । हो सकता है अजय देवगन फिल्म में शहीद कर्नल संतोष बाबू का रोल निभाएं, हांलाकि अब तक फिल्म का ऐलान नहीं किया गया है। 

इस फिल्म के जरिए भारतीय योद्धाओं की वीरता की कहानी को दर्शाया जाएगा। बता दें गलवान में बिहार रेजिमेंट के सैनिकों ने चीनी सैनिकों को सबक सिखाया है। भले ही इस झड़प में हमारे 20 सैनिक शहीद हुए लेकिन चालबाज चीन भी गलवान झड़प में अपने नुकसान को भूलेगा नहीं। यकीनन ये एक  दिल को छू लेने वाला विषय है जिस पर अजय फिल्म बनाने की सोच रहे हैं। बहुत जल्द फिल्म पर काम शुरू होने जा रहा है। 

अजय देवगन युद्ध पर बनी अब तक कई  फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनकी आने वाली फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया में वो वायु सेना अधिकारी के रोल में हैं। ये फिल्म भारत पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। इससे पहले LOC कारगिल मे एक आर्मी ऑफिसर के रूप में अजय ने देश के लिए जान कुर्बान करते दिखे। भारतीय सेना के अधिकारी मनोज पांडे के रोल को अजय ने बडी शिद्दत के साथ निभाया।  साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म जमीन में भी अजय ने सेना के अधिकारी के रोल में भारत माता के लिए युद्ध लड़ते दिखे। आर्मी मैन के रोल में अजय देवगन को खूब पसंद किया गया।  

अजय देवगन देशभक्ति के जज्बे से भरपूर फिल्में बनाते भी हैं और ऐसी फिल्मों में दर्शक उन्हें देखना भी चाहते हैं। इसी साल रिलीज हुई अजय की फिल्म तान्हाजी ब्लॉकबस्टर रही। इसके अलावा द लीजेंड ऑफ भगत सिंह,  रेड, सिंघम, सिंघम 2 जैसी फिल्मों में वो देशभक्ति के रंग में दिखें।

Related Story