AJAY DEVGN स्टारर `मैदान` का 7 करोड़ का सेट पहले गिराया जाएगा, तीन महीने बाद दोबारा बनेगा सेट

By Neetu July 10, 2020, 9:09 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown ) के बाद अब फिल्म इंडस्ट्री की शूटिंग एक बार फिर से शुरु हो चुकी है। तीन महीने बाद फिल्मों के सेट्स पर अब धीरे-धीरे चहल-पहल दिखने लगी है। लेकिन ये सब कुछ पहले की तरह नॉर्मल नहीं है। अब शूट‍िंग के दौरान स्टार्स को महाराष्ट्र सरकार ने कुछ गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए शूटिंग शुरू करने की इजाजत दी है। उसी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए सारे स्टार्स अपने कामों में जुट गए हैं।लेकिन ऐसा लगता है कि फिल्म 'मैदान' के मेकर्स अभी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते हैं। 

हाल ही में बॉलीवुड के सिंघम यानी कि अजय देवगन (Ajay Devgn) ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'मैदान (Maidaan)' की नई रिलीज डेट का ऐलान किया था। इस ऐलान में उन्होंने बताया था कि वह अपनी इस फिल्म को OTT पर नहीं बल्कि बड़े पर्दे पर लाएंगे। जिसके कारण उनके फैन्स को अगले साल तक इसका इंतजार करना होगा। लेकिन अब इस फिल्म को लेकर एक और ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर अजय के फैंस निराश हो सकते है।

खबर ये है कि ,फिल्म 'मैदान' के मकेर्स फिल्म का सेट गिराने की प्लानिंग कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक ये बताया जा रहा है कि फिल्म 'मैदान' के सेट को बनाने में 7 करोड़ रुपये खर्च किया गया था, लेकिन अभी मुंबई के मानसून को देखते हुए मकेर्स को सेट को तोड़ने का फैसला लेना पड़ा है। सूत्रों ने ये भी बताया कि, ' भले ही राज्य सरकार ने शूटिंग की इजाजत दे दी है ,लेकिन मैदान के निर्माता फिलहाल सेट पर दोबारा लौटने के मूड में नहीं हैं। 

महाराष्ट्र में जल्द ही बरसात का सीजन आने वाला है और इसी चीज को ध्यान में रखते हुए मैदान के मकेर्स अभी किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। सभी ये बात जानते है कि, बारिश में मुंबई का क्या हाल होता है। ऐसे में मेकर्स ने खुद ही मैदान के सेट को गिराने का फैसला किया है।'

वही इस फिल्म को मेकर्स अब अगले साल स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त 2021 को रिलीज करेंगे कि बात कह रहे हैं। अब इस फैसले से ये बात भी साफ हो गई है कि मेकर्स इस फिल्म की शूटिंग को खत्म करने के लिए किसी जल्दी वाले मूड में नहीं हैं। खबर के अनुसार मेकर्स 'मैदान' का सेट अब नवम्बर में दोबारा तैयार कराएंगे।

वहीं फिल्म की बात करें तो मैदान को अमित शर्मा डायरेक्ट (Director Amit Sharma) कर रहे हैं। ये फिल्म पूर्व फुटबॉल प्लेयर दिवंगत सैयद अब्दुल रहीम (Footballer Syed Abdul Rahim) की लाइफ पर बेस्ड है। उनका नाम इंडिया के बेस्ट कोच में शामिल है। जिसका किरदार अजय देवगन निभा रहे हैं। 

Related Story