सोशल मीडिया पर छाए TIKTOK बैन पर बने मीम्स, खूब उड़ रहा है मजाक !

By Neetu June 30, 2020, 4:59 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  यूं तो खबर कोई भी हो सोशल मीडिया के जरिए उसे वायरल(viral) होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता, लेकिन सोशल मीडिया पर एक और चीज सबका ध्यान अपनी तरफ खींचती है। वो है किसी भी खबर को लेकर मीम बनना। ये मीम कई बार इतने फनी होते हैं कि बॉलीवुड सितारे भी इन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए नजर आते हैं। एक बार फिर सोशल मीडिया पर मीम का दौर शुरू हो चुका है और इस बार मुद्दा है देश भर में बैन हुए टिक टॉक का। भारत सरकार ने चाइनीज़ एप टिक टॉक समेत 59 एप्स को बंद कर दिया है। इसी को लेकर सोशल मीडिया(Social media) पर टिक टॉक स्टार का खूब मजाक बनाया जा रहा है। तरह-तरह के मीम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और हर किसी से तारीफ बटोर रहे हैं।

इन मजाकिया मीम को धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। दरअसल भारत में टिक टॉक को लेकर गजब का क्रेज(Craze) था और अब टिक टॉक बंद होने के बाद तमाम लोग हैशटैग रेस्ट इन पीस टिक टॉक लिखकर टिक टॉक स्टार का मजाक उड़ा रहे हैं। अब हाल ही में टिक टॉक वर्सेस यूट्यूब के बीच चली बहस तो आपको याद ही होगी।

 इस बहस ने खूब बवाल मचाया था। यूट्यूब यूजर ने टिकटोक स्टार्स को लेकर खूब मजाक बनाया था। सोशल मीडिया पर इसी से जुड़े मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं, जिनमें यूट्यूब यूजर के जश्न मनाने और टिक टॉक(Tiktok) के मातम करने जैसी चीजें दिखाई दे रही हैं।

मीम बनाने के लिए कई फिल्मों के सीन लिए गए हैं। एक मीम काफी वायरल हो रहा है जिसमें मुन्ना भाई एमबीबीएस का वह सीन लिया गया है जिसमें डॉ संजय दत्त समेत कई स्टूडेंट्स को बता रहे होते हैं कि सब्जेक्ट(Subject) कुछ महसूस नहीं कर सकता। वह अंदर से मर चुका है। इसमें सब्जेक्ट के तौर पर टिक टॉक स्टार को दिखाया गया है।

एक मीम में गाने के बोल लिखे गए हैं आग ऐसी लगाई मजा आ गया। इस मीम के साथ यूजर ने लिखा- इस वक्त कैरीमीनाटी(Carrymimati) की खुशी कुछ ऐसी ही होगी। 

एक मीम में ए दिल है मुश्किल से चन्ना मेरेया सॉन्ग को चुनकर लिखा गया है। इसमें इस गाने के अच्छा चलता हूं दुआओं में याद रखना शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

कैरीमीनाटी के एक फोटो पर तेरी नौकरी खा जाऊंगा लिखकर मीम शेयर काफी शेयर किया जा रहा है।

 एक मीम के जरिए तो टिक टॉक  के साथ पब्जी बैन करने का भी इशारा दिया गया है। इसमें लिखा गया है जैसे ही पता चला कि टिक टॉक बंद हो गया है लेकिन पब्जी नही, ऐसे में गुलाबो सिताबो से आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) का डायलॉग लिया गया- यह क्या बदतमीजी की बात कर रही हो तुम।

एक मीम में मुझसे शादी करोगी का एक सीन लिया गया है जिसमें अक्षय सलमान(Salman) से कहते हैं मेरी आंखों में तो देख। 

एक और मीम में वेलकम के एक सीन को लिया गया है जिसमें अनिल कपूर कहते दिख रहे हैं बोलने दे तकलीफ हुआ है बेचारे को। 

एक मीम में माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit) का गाना अब जाके आया मेरे बेचैन दिल को करार लिया गया है और टिक टॉक यूजर(User) का मजाक उड़ाया है।

Related Story