एक बार फिर पाकिस्तानी यूजर को अदनान सामी ने सिखाया सबक, खूब वायरल हो रहा है उनका ट्वीट

By Neetu July 22, 2020, 6:14 p.m. 1k

स्वीटी गौर - मशहूर सिंगर अदनान सामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा समाज के मुद्दों पर भी अपनी राय रखते आए हैं और अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी चीजें भी शेयर करते रहे हैं। कई दफा सोशल मीडिया पर अदनान की यूज़र्स के साथ बहस देखी गई है। ऐसे में एक बार फिर से वहीं चीज़ देखने को मिली है। दरअसल उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर निहारी का फोटो शेयर किया था जो उनकी बीवी ने बनाया था। अदनान के इस ट्वीट पर एक पाकिस्तानी यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'पाकिस्तान की नेशनल डिश खाने के लिए शुक्रिया।' इस पाक यूजर के ट्वीट पर अदनान ने भी दिलचस्प कमेंट किया।

इस यूजर के कमेंट पर अदनान ने भी रिएक्ट करते हुए लिखा, 'हां, ये उत्तर प्रदेश से संबंध रखती है। इसका आविष्कार लखनऊ में हुआ था। तो ये भारतीय व्यंजन पाकिस्तान की नेशनल डिश है। बिल्कुल उर्दू की तरह जो मूल रूप से भारत का ही है। लगे रहो।' 

अदनान का ये रिस्पॉन्स काफी वायरल हो रहा है और कई फैंस उनकी हाजिरजवाबी की काफी तारीफ कर रहे हैं।

अदनान सामी के इस ट्वीट पर एक अन्य पाकिस्तानी यूजर ने लिखा, 'आश्चर्य नहीं क्योंकि पाकिस्तान में लोकप्रिय कई चीजों की जड़ें वास्तव में भारतीय हैं। जैसे भारत में लोकप्रिय कई चीजों की जड़ें पाकिस्तान में हैं। आखिरकार कुछ वक्त पहले तक भारतीय और पाकिस्तानी दोनों एक ही देश का हिस्सा थे।' यूजर के इस ट्वीट पर अदनान सामी ने जवाब दिया कि पाकिस्तानी जड़ें जैसी कोई चीज नहीं है, सब भारतीय जड़ें ही हैं।

सामी के ट्वीट के बाद एक यूजर ने लिखा 'और भारतीय जड़ें क्या हैं? गुलामी? ये भारतीय पांच हजार साल तक गुलाम थे। आक्रमणकारी आए, उनकी जमीन पर कब्जा कर शासन किया। यही उनकी वास्तविकता और जड़ें हैं। हम एक अलग राष्ट्र हैं। हमारी तुलना भारतीयों के साथ करने की कोशिश भी मत करना।' इसी यूजर को जवाब देते हुए सामी ने लिखा, 'ये भारतीय'... तुम अपने पूर्वजों की बात कर रहे हो... तमीज से उनका जिक्र करो बेटा- तुम्हारे बुजुर्ग हैं... वो सब भारतीय थे। मां बाप ने शिष्टाचार नहीं सिखाया?'

गौरतलब है कि अदनान सामी पाकिस्तान के रहने वाले हैं लेकिन उन्होंने कुछ साल पहले ही भारत की नागरिकता हासिल की है। कई पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करने की कोशिश करते रहते हैं लेकिन अदनान अक्सर इन ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हैं।

Related Story