कभी KANGANA RANAUT पर काला जादू का आरोप लगाने वाले एक्स बॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन ने की उनकी तारीफ ...

By Neetu July 11, 2020, 11:49 a.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Distant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड में 'नेपोटिज्म' और 'ग्रुपिज्म' का मुद्दा गरमा गया है। बॉलीवुड के अंदर से ही बगावत के सुर तेज हुए और कई राज़ सामने आए। हाल ही में शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन(Adhyayan Suman) ने बॉलीवुड में अपने साथ हुए भेदभाव को लेकर भी खुलासा किया और बताया कि कैसे ग्रुपिज्म के कारण उनसे एक-एक कर 14 फिल्में छीन ली गई थी। अध्ययन ने अपने साथ बीते बुरे दौर का भी ज़िक्र किया और इसी बीच कंगना की तारीफ करते हुए भी नजर आए। अध्ययन ने कंगना को लेकर कहा कि उन्होंने बॉलीवुड के बड़े बड़े नामों के बीच से निकलकर अपनी अलग पहचान बनाई है।

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में अध्ययन ने कहा- नेपोटिज्म हर फील्ड में है लेकिन हमें बात करनी चाहिए फेवरेटिज्म(Favouritism) और ग्रुपिज्म की। लोग मेरे बारे में हमेशा कहते हैं कि मैं अपने पुराने रिलेशनशिप को लेकर बुरा भला कहता हूं लेकिन मैं याद दिला दूं कि मैं कंगना के लिए एक बात हमेशा से कहता आया हूं कि मैं उनके काम की बहुत सराहना करता हूं। कंगना ने खूब मेहनत करके ये मुकाम हासिल किया है। जो सफलता उन्होंने पाई है इसके लिए उन्होंने दिन-रात एक किए हैं। कंगना एक जबरदस्त उदाहरण है उन लोगों के लिए जो नामचीन हस्तियों के बीच से निकलकर उन्हें पछाड़ते हुए आगे बढ़ी और अपना नाम बनाया। 

इंटरव्यू के दौरान अध्ययन ने अपने साथ हुए भेदभाव के बाद को भी कुबूल किया और कहा- स्टार किड पर भी प्रेशर होता है खुद को साबित करने का, अच्छा काम करने का। उनका भी अपना स्ट्रगल होता है। बॉलीवुड में मूवी माफिया चलता है। हमारे देश में बहुत ही टिपिकल सोच है। हर कोई एक ही चीज के पीछे भागता है बिना उसका सही और असली मतलब समझे। नेपोटिज्म हर जगह है मुझे समझ नहीं आ रहा सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री की ही बात क्यों हो रही है।

आपको बता दें इससे पहले शेखर सुमन(Shekhar Suman) भी अपने बेटे अध्ययन के डिप्रेशन की खबर कबूल कर चुके हैं। एक इंटरव्यू में शेखर ने कहा था- सुशांत उनके बेटे की तरह था मैं उसके पिता का दर्द महसूस कर सकता हूं क्योंकि उसी की तरह मेरा बेटा अध्ययन भी डिप्रेशन में था और उसी अवस्था से गुजर चुका है। फिल्म इंडस्ट्री ने उसके लिए कई बाधाएं खड़ी की। 

आपको याद दिला दें कंगना और अध्ययन सुमन ने एक साथ साल 2009 में आई फिल्म राज द मिस्ट्री कंटिन्यूज (Raaz : The Mystery Continues) में काम किया था। दोनों के रिलेशनशिप(Relationship) की खबरों ने भी खूब चर्चा बटोरी थी हालांकि दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी जल्द ही आ गई थी। इसके बाद अध्ययन सुमन ने कंगना पर कई तरह के आरोप लगाए थे। अध्ययन ने कंगना पर काला जादू करने तक के गंभीर आरोप लगा दिए थे, लेकिन अब इतने सालों बाद कंगना की तारीफ में कसीदे पढ़ना हर किसी को हैरान कर रहा है।

कंगना ऐसी कलाकार हैं जो हमेशा से ही बॉलीवुड में पनपते नेपोटिज्म को लेकर बेबाकी से अपनी राय रखती नजर आती है। इसके लिए उनकी तारीफ हर कोई करता है। सुशांत मामले के बाद भी कंगना मुखर होकर अपनी आवाज बुलंद कर रही है जिस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफें हो रही है।

Related Story