राजघराने की राजकुमारियां हैं ये बॉलीवुड हसीनाएं, शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक

By July 14, 2020, 5:39 p.m. 1k

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं जो रियल लाइफ में कुछ और ही हैं। पर्दे पर ये एक्ट्रेसेस चाहे जिस रोल में दिखती हों लेकिन रियल लाइफ में अगर आप उनके बारे में जानेंगे तो दंग रह जाएंगे। या यूं कह लीजिए निजी जिंदगी में ये वाकई में महारानियां है। आज हम आपको इन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो रियल लाइफ में शाही परिवार यानि राजघरानों से ताल्लुक रखती हैं। इस लिस्ट में कईयों के नाम शुमार हैं, आइए जानते हैं इन्हीं के बारे में।

किरण राव-बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की पत्नी किरण राव एक फिल्म एक्ट्रेस भले ही ना हों लेकिन नो बी-टाउन में जाना पहचाना नाम है। किरण राव एक राइटर, प्रोड्यूसर औऱ डायरेक्टर हैं। आप विश्वास शायद ही करेंगे कि किरण राव भी रियल लाइफ में एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि किरण राव तेलंगाना के महबूबनगर स्थित वानापार्थी राजघराने से संबंध रखती हैं। किरण का जन्म एक शाही परिवार में हुआ था।

अदिति राव हैदरी-आपने अदिति राव हैदरी को कई फिल्मों में देखा होगा। अदिति इस वक्त बॉलीवुड में एक्टिव हैं औऱ कई फिल्मों में दिखती रहती है। अदिति भी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो कि राजघराने से ताल्लुक रखती है। दरअसल अदिति किरण राव की ही चचेरी बहन हैं। अदिति दो दो राज घरानों से ताल्लुक रखती हैं। पहले तो ये कि, अदिति असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की पोती हैं, वहीं उनके नाना जे. रामेश्वरम वनापर्थी के राजा थे। इस हिसाब से अदिति भी शाही परिवार की हैं।

भाग्यश्री-सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से रातोंरात मशहूर हुईं भाग्यश्री अब बॉलीवुड दूर हैं। भाग्यश्री ने अपनी अलग दुनिया बसाई हुई है। भाग्यश्री ने एक ही फिल्म से अपना नाम बनाया। वो भी एक राजघराने की हैं। भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली राजघराने से ताल्लुक रखतीं हैं। भाग्यश्री श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन की बेटी हैं। इतना ही नहीं भाग्यश्री का पूर नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है। उन्होंने हिमालय दासनी से शादी कर अपना घर सालों पहले ही बसा लिया था।

सोनल चौहान-जन्नत गर्ल के नाम से मशहूर सोनल चौहान भी बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो कि राजघराने से ताल्लुक रखती है। सोनल ने करियर की शुरूआत इमरान हाशमी के साथ फिल्म जन्नत से की थी। इस फिल्म से वो भी बॉलीवुड में छा गईं थी। सोनल उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से हैं, उनका परिवार मैनपुरी जिले में है।

सोहा अली खान-

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खाने के बारे में हर कोई जानता है। सोहा एक रॉयल फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं। सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी एक क्रिकेटर रहे हैं औऱ वो भोपाल के नवाब रहे हैं। सोहा के दादा इफ्तिखार अली खान आठवें पटौदी थे। इसके बाद उनके पिता ने ये पद संभाला। अब उनके पिता के बाद सोहा के भाई औऱ बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इसे आगे बढ़ा रहे हैं।रिया सेन - राइमा सेन

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन औऱ राइमा सेन भी शाही परिवार की हैं। एक्ट्रेस मुनमुन सेन की बेटियां भी शाही परिवार की हैं। रिया औऱ राइमा पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने के सदस्य हैं। इनकी दादी इला देवी कूच बिहार की राजकुमारी थीं और इनकी पड़ दादी इंदिरा राजे बड़ोदा के सयाजीराव गायकवाड़ III की इकलौती बेटी थीं। रिया औऱ राइमा बॉलीवुड की कई फिल्मों में दिख चुकी हैं।

Related Story