ABHISHEK और KAREENA ने इंडस्ट्री में पूरे किए 20 साल, फिल्म रिफ्यूजी से दोनों हुए थे लॉन्च !

By Neetu June 30, 2020, 1:40 p.m. 1k

स्वीटी गौर - बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं | करिना के साथ-साथ अभिषेक ने भी 30 जून को फिल्म इंडस्ट्री में दो दशक कंपलीट किए है | बता दें- करीना और अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में साथ कदम रखा था |

इन तमाम सालों के दौरान करीना कपूर और अभिषेक ने कई बार खुद को साबित किया है | उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और फैंस के दिलों में अपनी एक अलग जगह भी बनाई  | करीना ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म रिफ्यूजी के पहले शॉट की तस्वीर शेयर की है।  मेरा पहला शॉट सुबह 4 बजे था ... मैं आज सुबह 4 बजे उठी, आईने में देखी, और अपने आप से कहा कि यह सबसे अच्छा निर्णय था जिसे मैं कभी भी ले सकता था। 20 साल की कड़ी मेहनत, समर्पण, और आत्मविश्वास ...,मैं अपने सभी प्रशंसकों को आपके सभी प्यार, समर्थन और शक्ति के लिए बहुत आभारी हूं ... फिल्मों में मेरे जीवन के लिए जेपी दत्ता धन्यवाद ...अभिषेक। सबसे प्यारा सह-कलाकार होने के लिए ... और हर वो एक व्यक्ति शामिल इस फिल्म में।

करीना बचपन से ही एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और हुआ भी कुछ ऐसा ही, पर क्या आप जानते हैं कि पढ़ाई में बेहद कम दिलचस्पी होने के बावजूद बचपन में एक वक्त ऐसा भी था जब करीना वकील बनना चाहती थीं ।

पिछले साल एक इवेंट के दौरान करीना ने बताया था कि उनको पढ़ाई में कभी दिलचस्पी नहीं रही | बल्कि वो तो अपनी बहन करिश्मा कपूर के साथ सेट पर जाना ज्यादा पसंद करती थीं । बड़े परदे पर करिश्मा को देख वो हमेशा चाहती थीं कि वो भी एक्ट्रेस बनें । यही नहीं करीना बचपन से ही चाहती थीं, कि वो सलमान खान के साथ काम करें । और उनकी ये चाहत दो ब्लॉकबस्टर 'बॉडीगार्ड' और बजरंगी भाईजान' के ज़रिए पूरी भी हुई ।

इवेंट के दौरान ही करीना कपूर खान ने ये भी कहा कि हालांकि वो पढ़ाई में दिलचस्पी नहीं लेती थीं, लेकिन वो बचपन में एक वक्त पर वकील बनना चाहती थीं | हालांकि वकील बनने की उनकी चाहत एक्ट्रेस बनने की ख्वाहिश के आगे कमज़ोर पड़ गई और वो बड़ी होकर अदाकारा ही बनीं | करीना ने मुंबई और देहरादून से अपने स्कूल की पढ़ाई परी की, हालांकि उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी |

वहीं अभिषेक बच्चन ने भी फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरे कर लिए हैं। अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है और 20 सालों में उनके सभी किरदारों का स्केच इसमें शानदार तरीके से बनाया गया है। उन्होंने लिखा है,'' अच्छे समय जल्दी गुजर जाते हैं! # RoadTo20 आज से 20 साल पहले जेपी दत्ता की रिफ्यूजी रिलीज हुई थी। करीना और मेरा बॉलीवुड की दुनिया में ये पहला परिचय थी। आपकी पहली फिल्म हमेशा सबसे प्यारी और खास होती है। 


अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। धूम से लेकर गुरु तक, उन्होने कई मौकों पर फैंस को अपनी अदाकारी से इंप्रेस किया है । एक्टर ने बंटी और बबली और हाउसफुल जैसी फिल्मों के जरिए कॉमेडी की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है । आखिरी बार एक्टर मनमर्जियां में नजर आए थे । अभिषेक लूडो और द बिग बुल जैसी फिल्मों में भी नजर काम करने वाले हैं ।

Related Story