Game Of Throne की तर्ज पर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत को बनाएंगे आमिर खान, 1000 करोड़ का होगा बजट !

By Neetu July 21, 2020, 3:33 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं लेकिन ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि वो पिछले 10 सालों से अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत को लेकर काफी सोच विचार कर रहे हैं। बात ज्यादा पुरानी नहीं है जब ये खबर फैली थी कि आमिर खान महाभारत पर करोड़ों रुपए की लागत से 3-4 फिल्मों की एक पूरी वेबसीरीज बनाने वाले हैं लेकिन फिर खबर आई कि आमिर ने अभी कुछ दिनों के लिए अपना इरादा बदल दिया है।

खबरें ये भी आई की आमिर तीन- चार फिल्में करने के बाद फिर महाभारत को इत्मीनान से बनाएंगे और इसमें करोड़ों रुपए लगाएंगे क्योंकि आमिर इस फिल्म को आधुनिक तकनीक के साथ-साथ भव्य पैमाने पर बनाने की तैयारी में हैं। ताजा रिपोर्ट की माने तो आमिर खान एक बार फिर से महाभारत(Mahabharata) को लेकर तैयारियां शुरू करने जा रहे हैं।

खबर है कि आमिर खान की महाभारत को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जा सकता है। आमिर खान और नेटफ्लिक्स के बीच की डील लगभग फाइनल दौर में चल रही है। ये अब तक का सबसे बड़ा इंडियन प्रोजेक्ट माना जा रहा है जिसमें लगभग आमिर खान 1000 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेंगे। खबर ये भी है कि आमिर खान गेम ऑफ थ्रोंस की तर्ज पर महाभारत को 3-4 फिल्मों की सीरीज में नेटफ्लिक्स रिलीज करेंगे।

खबरों की मानें तो फिलहाल आमिर खान लाल सिंह चड्ढा में व्यस्त हैं। इसके बाद वो शकुन बत्रा की ओशो में भी नजर आएंगे। इन दोनों फिल्मों के बाद गुलशन कुमार की बायोपिक मोगुल(Mogul) भी आमिर के खाते में है। इन सबके बाद आमिर इत्मीनान से अपने चल महाभारत पर काम शुरू करेंगे। खबरें हैं फिल्म में हिंदी और दक्षिण भारत के कई सुपरस्टार्स काम करने वाले हैं और इसे आधुनिक तकनीक के साथ भव्य बनाया जाएगा।

आमिर से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आमिर जल्द ही इस पर काम शुरू करेंगे। सूत्रों की माने तो आमिर खुद इसमें श्री कृष्ण या कर्ण का किरदार निभाते हुए नजर आ सकते हैं। वैसे वो श्री कृष्ण का किरदार निभाने के इच्छुक है, ताकि हर सीरीज में नजर आ सकें। 

आपको बता दें आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा(Laal Singh Chaddha) का पोस्टर रिलीज हो चुका है। फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर खान भी नजर आएंगी। यूं तो फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज होनी थी लेकिन फिल्म की रिलीज पर कोरोना की मार पड़ सकती है। लिहाजा फिल्म को अगले साल रिलीज किए जाने का ऐलान भी जल्द हो सकता है।

Related Story