मुंबई और पंचगनी में हैं आमिर खान के खूबसूरत बंगले, देखिए तस्वीरें

By Neetu May 22, 2020, 8:07 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड स्टार्स के आलीशान बंगले हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं। सलमान खान, शाहरुख खान, अजय-कजोल, सैफ-करीना, शिल्पा-राज, अक्षय-ट्विंकल बॉलीवुड के इन सेलेब्स के महलनुमा घर लोगों के आकर्षण का केन्द्र बने रहते हैं, लेकिन इन सबसे उलट आमिर खान(Aamir Khan) ऐसे अभिनेता है, जो अपने घर की वजह से सुर्खियों में कम ही छाए हैं। वजह है, आमिर का अपना घर बदलते रहना। लगभग 6 साल तक आमिर किराए के फ्लैट पर रह रहे थे। 

आमिर 2013 से बांद्रा के कार्टर रोड पर बने सी-फेसिंग ‘फ्रीडा वन’ अपार्टमेंट(Freeda one apartment) के टॉप फ्लोर पर रह रहे थे। हांलाकि किराए ये फ्लैट भी कम आलीशान नहीं था। रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर के ‘फ्रीडा वन’ अपार्टमेंट का किराया ही 10 लाख रुपए प्रति महीना था।

 पिछले साल ही आमिर के इस फ्लैट की लीज़ खत्म हो गई थी, जिसके बाद आमिर ने इसे रिन्यू करवाने की बजाए अपने पुराने घर में जाने का फैसला कर लिया।आमिर अब परिवार के साथ अपने पुराने अपार्टमेंट में रहने लगे हैं। आमिर का पुराना घर पाली हिल के ‘मरीना अपार्टमेंट’(Marina apartment) में है। जिसे उन्होने अपनी पसंद के अनुसार रेनोवेट करवा लिया है। 

आमिर के बंगले की साज-सजावट नेचर थीम के अनुसार की गई है। आमिर और उनकी पत्नि किरण राव द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड की गई तस्वीरों में उनके घर की झलक दिखती रहती है। 

आमिर और किरण ने अपने घर में बेहद हल्के रंगों का इस्तेमाल किया है। घर के इंटीरियर से लेकर रंग-रोगन तक में खासतौर पर सफेद और ग्रे कलर यूज़ किए गए हैं।

 किरण और आमिर को प्रकृति से इतना प्यार है कि उन्होने अपने घर के अंदर भी कई तरह के इंटीरियर प्लांट्स लगाए हुए हैं। आमिर ने अपने घर में खासतौर से किताबों को भी जगह दी हैं। उनके पास ढ़ेरों किताबें जिन्हें बेहद करीबे से शेल्वस में सजाया गया है।

आपको बता दें कि आमिर को अपने इस अपार्टमेंट से बेहद प्यार है। वो अपने इस अपार्टमेंट का रेनोवेशन करवाकर इसे बंगले में तब्दील करना चाहते थे, जिसके लिए उन्हें आपपास के दो-चार और मकानों की ज़रूरत थी। 

लेकिन कुछ पड़ोसियों ने अपना घर बेचने से मना कर दिया, जिसके बाद आमिर का बंगले वाला प्लान डिब्बाबंद हो गया था। मरीना अपार्टमेंट वाले घर के अलावा आमिर का एक बंगला हिल स्टेशन पंचगनी(Panchgani) में भी है। 

पंचगनी मे स्थित ये बंगला वहां के सबसे खूबसूरत बंगलों में से एक है। लगभग 2 एकड़ में फैली इस प्रॉपर्टी को आमिर ने 7 करोड़ की कीमत में होमी अदजानिया से खरीदा था।

 आपको बता दें, कि आनिर ने 2005 में किरण रॉव के साथ शादी पंचगनी के इसी बंगले में की थी, जिसके बाद आमिर और किरण को ये बंगला इतना पसंद आ गया कि उन्होने कुछ ही महीनों बाद खरीद भी लिया। 

आमिर अक्सर अपनी वैडिंग एनीवर्सरी या जन्मदिन सैलीब्रेट करने के लिए पंचगनी जाते रहते हैं।

Related Story