बच्चन परिवार के संपर्क में आए 54 लोगों की पहचान, सभी को किया गया क्वॉरेंटाइन !

By Arunima July 12, 2020, 7:16 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के कोरोना(covid 19)संक्रमित पाए जाने के बाद ना सिर्फ बॉलीवुड जगत में बल्कि देशभर में मायूसी छाई हुई है। हर कोई बच्चन परिवार के ठीक होने की दुआ कर रहा है। सोशल मीडिया पर भी अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को शुभकामनाएं भेजी जा रही हैं। इतना ही नहीं लखनऊ के एक गुरुद्वारे में बाकायदा बच्चन परिवार के ठीक होने के लिए पाठ रखा गया। देशभर में पूजा अर्चना की जा रही है। इन सबके बीच बच्चन परिवार के 54 कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है।

दरअसल अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी तो दी ही थी साथ ही पिछले 10 दिन में जितने भी लोगों के वह कांटेक्ट में आए थे उन्हें भी सावधानी बरतने के लिए कहा था। बीएमसी अमिताभ के कांटेक्ट में आए लोगों की पहचान में जुटा था। लिहाजा 54 लोग सामने आए हैं जो डायरेक्टली ओर इनडायरेक्टली बच्चन परिवार के कोंटेक्ट में आए थे।

बच्चन परिवार के कुल 54 कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से 26 होम क्वॉरेंटाइन(Quarantine) रहेंगे जबकि अन्य 28 लोग परिवार के सदस्यों के डायरेक्ट कांटेक्ट में थे। हाई रिस्क कांटेक्ट होने की वजह से जलसा और जनक बंगले पर इन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

बच्चन परिवार के सदस्यों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनसे जुड़े अन्य लोगों तक भी बीएमसी पहुंचने की कोशिश कर रहा है। वहीं इस बीच बीएमसी ने अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) के स्टाफ की थर्मल स्कैनिंग भी की है। इससे पहले जलसा को बीएमसी सैनिटाइज भी कर चुका है। बिग बी के बंगले को सील कर दिया गया है और बाहर कंटेनमेंट जोन का पोस्टर चस्पा कर दिया गया है।

आपको बता दें अमिताभ, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि जया बच्चन(Jaya Bachchan) की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉक्टर की माने तो अमिताभ बच्चन की हालत पहले से बहुत बेहतर है, लेकिन आराध्या और बिग बी को इस दौरान ज्यादा ध्यान रखना होगा क्योंकि कोरोना की पकड़ बुजुर्गों और बच्चों पर ज्यादा है।

Related Story