जापान के बंद हो रहे थिएटर में आखिरी फिल्म 3 इडियट्स दिखाई गई !

By Neetu March 3, 2020, 5:08 p.m. 1k

 

साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 3 इडियट्स ( 3 Idiots ) को दुनिया भर में पसंद किया गया। 3 इडियट्स को 25 दिसंबर 2009 को रिलीज़ किया गया था जिसमें आमिर खान ( Aamir Khan) और करीना कपूर ( Kareena Kapoor ) ने मुख्य भूमिका निभाई थी। शरमन जोशी, आर माधवन व बोमन ईरानी अहम किरदार में नज़र आये थे। राजकुमार हिरानी ( Raj Kumar Hirani ) द्वारा निर्देशित थी। इस फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। शिक्षा पर बनी इस फिल्म में काफी अच्छा संदेश था।  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ की कमाई करने वाली ये पहली फिल्म थी। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी "3 इडियट्स" की रिलीज़ को 10 साल हो गए।  दुनियाभर में इस  फ़िल्म को देखा गया। फिल्म को विदेशों में ताइवान, हांगकांग, दक्षिण कोरिया, चीन और जापान ( Japan ) में रिलीज़ किया गया था।

जापान ( Japan 3 Idiots ) के ओसाका में एक थियेटर को हमेशा के लिए बंद किया जा रहा था और उन्होंने 3 इडियट्स को अपनी आखिरी फिल्म के रूप में दिखाने का फैसला किया जो फुल हाउस रहा। जाहिर है 3 इडियट्स  सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है। जापान के लोगों ने भी इस फिल्म को बहुत पसंद किया था।  इस बारे में थिएटर  के मालिक ने सोसल मीडिया पर लिखा। 

 

3 इडियट्स को विदेशों में 415 स्क्रीन्स पर और देशभर में 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था जो उस समय एक बड़ी घरेलू रिलीज़ थी। फिल्म को बेहद सरहाया गया था और भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपेनिंग करने में सफल रही थी। फिल्म को 2013 में जापानी भाषा में डब करके रिलीज़ किया गया था और आज भी फिल्म हाउसफुल रही है। 

Related Story