ऋतिक ने मैं हूं ना में क्यों नहीं किया काम ? सालों बाद फराह का खुलासा!

By Arunima May 4, 2020, 7:39 p.m. 1k

बॉलिवुड की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान ने साल 2004 में आई अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'मैं हूं ना' के बारे में बड़ा खुलासा किया है। ऋतिक रोशन को फिल्‍म में चाहती थीं फराह फराह ने बताया कि-"उन्‍हें फिल्‍म में लक्ष्‍मण प्रसाद शर्मा यानी लकी के रोल के लिए हीरो तलाशने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

उन्‍होंने उस समय ऋतिक रोशन से इस बारे में बात की थी मगर फिल्‍म 'कहो ना प्‍यार है' की सुपरहिट सक्‍सेस के बाद ऋतिक दो हीरों वाली फिल्‍म में काम नहीं करना चाहते थे। उन्‍होंने अभिषेक बच्‍चन और सोहेल खान के नाम पर भी सोचा। अंत में रोल जायद खान के हिस्‍से गया था। 

ऐसी खबरें भी आई थीं कि फराह 'मैं हूं ना 2' यानी इसके सीक्‍वेल पर भी काम कर रही हैं। इस पर उन्‍होंने जवाब दिया कि उन्‍होंने शुरुआत में इस पर विचार किया था। फराह सीक्‍वेल में मेजर राम को 15 साल बाद एक और मिशन पर भेजना चाहती थीं। लेकिन फिर उन्‍होंने आ‍इडिया ड्रॉप कर दिया क्‍योंकि उन्‍हें लगा कि लोगों को नई कहानियां सुनानी चाहिए।

'मैं हूं ना' फिल्म एक निर्देशक के तौर पर फराह खान की पहली फिल्म थी। आज फिल्म को रिलीज हुए 16 साल हो गए हैं। इस फिल्म के बारे में उन्होंने कई और खुलासे भी किए। पॉडकास्ट में उन्होंने बताया कि उनके पास 'मैं हूं ना-2' के लिए भी आइडिया था। हालांकि उन्होंने इस आइडिया पर काम नहीं किया।

 फराह खान ने बताया कि फिल्म में संजना बख्शी के किरदार के लिए पहले आयशा टाकिया को अप्रोच किया गया था लेकिन आयशा इम्तियाज अली की फिल्म 'सोचा ना था' में बिजी थीं और इसके कारण यह रोल अमृता राव को मिला। 

मालूम हो, मैं हूं ना फिल्म साल 2004 में आई थी जिसमें शाहरुख खान, जाएद खान, सुनील शेट्टी, सुष्मिता सेन और अमृता राव ने किरदार निभाए थे। फिल्म में सुनील शेट्टी (राघवन) जो कि पहले एक आर्मी ऑफिसर थे, वह बाद में एक विलेन बन जाते हैं। 

फिल्म में शाहरुख खान (मेजर रामप्रसाद) ने एक आर्मी जवान का रोल किया था जो भारत-पाकिस्तान के बीच शांति पूर्वक होने वाली द्विपक्षीय बातचीत को रोकने के सुनील शेट्टी के प्लान को फेल कर देते हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस जबरदस्त हिट हुई थी।  

Related Story