फिल्म ‘Lakshya’ के 16 साल पूरे होने पर Farhan Akhtar ने भारतीय सेना को दी सलामी, शेयर की तस्वीर

By Arunima June 18, 2020, 6 p.m. 1k

उमेश शुक्ला- फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लक्ष्य’(Lakshya) ने आज 16 साल पूरे कर लिए है। यह फिल्म 18 जुलाई, 2004 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) मुख्य भूमिका में थे। फिल्म के 16 साल पूरे होने पर फरहान अख्तर ने इसका जश्न मानते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है और भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सलामी दी है। 

फरहान अख्तर ने अपने इस पोस्ट में कविता की कुछ पंक्तियों को शेयर करते हुए लिखा-‘कन्धों से मिलते हैं कन्धे, कदमों से कदम मिलते हैं, हम चलते हैं जब ऐसे तो, दिल दुश्मन के हिलते हैं। इसके साथ ही फरहान ने आगे लिखा-‘लक्ष्य को 16 साल हो गए। एक ऐसा अनुभव जो मेरे लिए एक फिल्म से ज्यादा है। भारतीय सेना की प्रेरणा और उनके समर्थन के लिए सम्मान और आभार।’

रितेश सिधवानी के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म में ऋतिक रोशन एक आर्मी अफसर की भूमिका में थे। फिल्म में उनके किरदार का नाम करण शेरगिल और अमिताभ बच्चन के किरदार का नाम सुनील दामले और प्रीति जिंटा के किरदार का नाम रोमिला दत्ता था। 

बता दें कि फिल्म की कहानी एक ऐसे युवा (करण) की कहानी थी जो अपनी पढ़ाई पूरी कर चुका है। उसके दोस्त अपना करियर तय कर चुके हैं और अलग-अलग राहों पर चलना शुरू कर चुके हैं। वहीं करण अब तक यही नहीं समझ पा रहा है कि उसे क्या करना है। बहुत सोचने के बाद वो वो सेना में जाने के लिए तैयार हो जाता है। फिल्म की कहानी 1999 के कारगिल वॉर के बैकड्रॉप में लिखी गई है। फिल्म को काफी पसंद किया गया था। मालूम हो कि इस फिल्म को बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। 

फिल्म में ऋतिक, अमिताभ और प्रीति के अलावा बोमन ईरानी, ओमपुरी, शरद कपूर, परमीत सेठी आदि भी अहम भूमिका में थे। फिल्म की कहानी 1999 के कारगिल वॉर के बैकड्रॉप में लिखी गई थी। ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी।  

Related Story