'फना' फिल्म के 14 साल पूरे, काजोल ने कुछ यूं किया याद

By Arunima May 26, 2020, 8:25 p.m. 1k

आमिर खान ओर काजोल की सुपरहिट फिल्म 'फना' ने आज अपने 14 साल पूरे कर लिए हैं।  यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म ने साल 2006 में सफलता के झंडे गाड़े थे। खासकर इसे काजोल की कमबैक फिल्म मानी जा रही थी और काजोल ने क्या कमबैक किया। आमिर और  काजोल फैंस ने भी फिल्म को बहुत पसंद किया था। 

आज फना को 14 साल हो गए हैं। हाल ही में काजोल ने अपने इस्टंग्राम पर तस्वीर शेयर की है जिसमें वो और आमिर खान नजर आ रहे हैं। तस्वीर में वो एक दूसरे को देख रहे हैं। तस्वीर के साथ काजोल ने कैपेशन में लिखा कि- "14YearsOfFanaa। और हमेशा की तरह फिल्म कागज पर पढ़ी गई चीजों से काफी अलग थी। पोलैंड की बातें काफी याद आती है।"  

फिल्म की कहानी एक अंधी लड़की (जूनी) और आतंकी (रेहान) के बीच के रिश्तों पर अधारित थी। काजोल (जूनी) एक अंधी लड़की रहती है, वो अपने दोस्तों के साथ ट्रिप में जाती हैं। इस दौरान उनकी मुलाकात आमिर खान (रेहान) से होती है। फिल्म अपने रोमांटिक गानों और रोमांटिक सीन्स की वजह से काफी पॉपुलर हुई थी।  

 बता दें, इसी साल रिलीज करण जौहर की 'कभी अलविदा ना कहना' को काजोल ने रिजेक्ट कर दिया था। इस फिल्म के साथ काजोल को करण जौहर ने 'कभी अलविदा ना कहना' के लिए अप्रोच किया था। शाहरुख- काजोल की कमबैक धमाका करती। लेकिन काजोल उस फिल्म की कहानी से संतुष्ट नहीं थीं। लिहाजा, उन्होंने इंकार कर दिया।

फना के निर्माता, निर्देशक ने पहले काजोल को अप्रोच नहीं किया था। क्योंकि उन्हें लगा था कि काजोल और करण जौहर अच्छे दोस्त हैं तो काजोल उन्हीं की फिल्म से कमबैक करेगी। लेकिन जब काजोल को फना के लिए अप्रोच किया गया तो काजोल ने स्क्रिप्ट पढ़ते ही हां कर दिया था।

यह आमिर खान की पहली फिल्म थी, जिसने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1 बिलियन का आंकड़ा पार किया था। फिल्म सुपरहिट रही थी।

Related Story