महेश बाबू की फिल्म "पोकिरी" को पूरे हुए 14 साल

By Arunima April 28, 2020, 7:05 p.m. 1k

उमेश शुक्ला 

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। साथ ही वो साउथ में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर में से एक हैं।  उनके फैंस पूरे भारत में हैं। आज महेश बाबू की फिल्म  'पोकिरी' (Pokiri) के 14 साल पूरे हो गए हैं। उनके शानदार करियर की गोल्डन हिट फिल्म में से एक है। 

फिल्म  'पोकिरी'  के 14 साल पूरे होने की खुशी में उनके फैंस जश्न मना रहें हैं। जी हां, 'पोकिरी' पहली फिल्म थी जिसने साउथ फिल्म उद्योग में 40 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था और 28 अप्रैल 2006 को रिलीज़ हुई थी। 

यह फिल्म एक ट्रेंडसेटर साबित हुई थी और एक कमर्शियल सक्सेस फ़िल्म होने के लिए इसमें परफ़ेक्ट मसाला भी था। महेश बाबू ने फिल्म में पुलिस अधिकारी कृष्णा की भूमिका निभाई थी जो एक ठग के रूप में अपना लुक बदल कर माफिया में शामिल हो जाता है ताकि अंडरवर्ल्ड का सफाया कर सके। 

इस बीच, उसे एक एरोबिक्स शिक्षक श्रुति से प्यार हो जाता है। पुरी जगन्नाध द्वारा निर्देशित इस फिल्म में महेश बाबू ने मुख्य भूमिका निभाई है, वही इलियाना ने मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया था। 

उनका डायलॉग "एवडू कोडिते माइंड ब्लॉक अवुडो वाडे पांडुगाडु" इतना लोकप्रिय हो गया है कि वाक्यांश 'माइंड ब्लॉक' अब नियमित रूप से तेलुगु लोगों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। 

बता दें कि उत्साही प्रशंसकों ने अपने संबंधित सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को महेश बाबू के पोस्टर में बदल दिया है, जिसके जरिये उनकी शानदार फिल्म 'पोकिरी' के 14 साल पूरे होने पर उन्हें सम्मान और सलामी दी गई है। 

वहीं अब अभिनेता वर्तमान में अपनी नवीनतम रिलीज 'सरिलरु नीकेवरु' के लिए खूब वाहवाही बटोर रहे है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए दमदार कमाई की है। 

यह फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली महेश बाबू की लगातार तीसरी फिल्म बन गई है। सुपरस्टार महेश बाबू जल्द एसएस राजामौली द्वारा हाल ही में घोषित शीर्षकहीन फ़िल्म में दर्शकों का मनोरंजन करते हुए नज़र आएंगे।

Related Story