बॉलीवुड के वो 10 सितारे जो कम उम्र में ही दुनिया छोड़ गए

By Arunima April 29, 2020, 5:13 p.m. 1k

एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान हैं वहीं आज बॉलीवुड से बुरी खबर सामने आई है कि एक्टर इरफान खान की कैंसर से मौत हो गई हैं। उनकी कम उम्र में ही मौत हो गई है। ऐसे कई बॉलीवुड स्टार हैं जो कम उम्र में ही दुनिया छोड़कर चले गए।

इरफान खान

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इरफान काफी लंबे वक्त से बीमार थे और बीते दिनों ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। साल 2018 में ही उन्होंने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान हार गए। दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल है।

विनोद मेहरा

विनोद मेहरा अपने दौर के मोस्ट हैंडसम एक्टर हुआ करते थे। लड़कियां दीवानी थी इनकी। ‘अनुराग’, ‘घर’ और ‘खुद्दार’ जैसी फिल्मों में इनके किरदार भूलाए नहीं भूलते। मात्र 45 की उम्र में विनोद का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया। 

गुरुदत्त

गुरुदत्त हिंदी सिनेमा के वो किरदार थे, जिसकी मौत के बाद उसके चाहने वालों की तादाद और बढ़ गई। ‘प्यासा’, ‘साहि‍ब बीवी’ और गुलाम’ और ‘कागज के फूल’ जैसी कई फिल्मों में उनके किरदार लोगों को आज भी बेहद कुछ सीखाते हैं। गुरुदत्त मात्र 39 की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गए।

निर्मल पांडे

‘ट्रेन टू पाकिस्तान’ में इन्होंने जग्गा का किरदार निभाया था। इसे दर्शकों ने खूब सराहा। शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में तो गर्दा ही उड़ा दिया था इन्होंने। लेकिन अफसोस साल 2010 में हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई। उस दौरान उनकी उम्र 48 साल थी।

इंदर कुमार

28 जुलाई 2017 को बॉलीवुड के एक और अभिनेता ने कम उम्र में ही हमें अलविदा कहकर चला गया। उस अभिनेता का नाम इंदर कुमार है। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक के है। बता दें, इंदर मात्र 43 साल के थे और उन्होंने करीब 20 फिल्मों में काम किया था।

संजीव कुमार

“ठाकुर न झुक सकता है न टूट सकता है… ठाकुर सिर्फ मर सकता है।” ‘शोले’ फिल्म का दमदार किरदार ठाकुर तो हम सबको याद है ही कि किस तरह से संजीव कुमार ने इस किरदार में जान फूँक दी थी। संजीव कुमार को बहुमुखी अभिनेताओं में गिना जाता रहा है। अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में एक ख़ास जगह बनाने वाले संजीव कुमार का निधन 45 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ था।

Related Story