single-post

Birthday Spl - जब डर्टी पिक्चर में काम कर विद्या ने पर्दे पर आग लगाई थी !

Dec. 31, 2018, 7:15 p.m.

साल 2011 की बात है। डर्टी पिक्चर में काम कर विद्या बालन बन गई थीं बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन । उस साल बस उन्हीं की हर तरफ चर्चा थी। फिल्म डर्टी पिक्चर के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म में विद्य़ा ने इतना एक्सपोज किया कि इनकी पिक्चर टीवी पर दिखाने लायक नहीं रही। ऐसा पहली बार हुआ होगा कि किसी ए ग्रेड हीरोइन की पिक्चर को टीवी पर बैन किया गया हो।

इश्कियां, डर्टी पिक्चर और कहानी ये वो फिल्मे हैं जिसकी बदौलत विद्या बालन साल 2011 में बॉलीवुड की सबसे बड़ी स्टार कहलाई। तीनों ही फिल्मों में विद्य़ा लीड रोल में दिखी और उन्होंने ये साबित कर दिया कि 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए उन्हें किसी हीरो की जरूरत नहीं।

 विद्या हिट बालन के नाम से वो मशहूर हो गई थीं। टीवी के हम पांच से लेकर - डर्टी पिक्चर की सिल्क तक - विद्या ने जब भी कुछ नया किया... उसे तालियां मिलीं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेशनल अवॉर्ड विनर विद्या बालन को उनकी पहली फिल्म से - अनलकी कहकर निकाल दिया गया था...। और तो और अगले तीन साल तक विद्या बालन ने जो भी फ़िल्म साईन की... हर बार उन्हे कोई ना कोई इल्ज़ाम लगाकर बाहर निकाला जाता रहा। कामयाबी किसी को इतनी आसानी से कहां मिलती है। 

डर्टी पिक्चर से पहले  वि्द्या बालन की बॉलीवुड में इमेज गर्ल नेक्स्ट डोर वाली हीरोइन की थी। लेकिन डर्टी पिक्चर के बाद वो सबसे ज्यादा हॉट प्रॉपर्टी बन गईं। उस साल कटरीना और करीना से ज्यादा उनकी चर्चा हुई। विद्य़ा ने समझ लिया था कि बी टाऊन में वो अगर साफ सुथरे रोल्स करेंगी तो उन्हें कोई नहीं पूछेगा...इसलिए उन्होंने सोचा क्यों ना कुछ ऐसा किया जाए कि लोग बस उनका ही नाम लेते रह जाए...बुम्बाट बालन बनने की तैयारी विद्या ने फिल्म इश्कियां से की। साफ सुथरी इमेज वाली विद्य़ा ने जब इस फिल्म में गालियां बकी तो लोगों को अपनी कानों पर यकीन नहीं हुआ।एक साथ नसीर और अशरद वारसी के साथ विद्य़ा ने रोमांस फरमाया और पार कर दी बोल्सनेस की हदें। हालांकि विद्य़ा ने अपनी पहली फिल्म परिणीता में बहुत सीधी साधी लड़की का रोल प्ले किुया...लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने आगाज ही बेडरूम सीन से किया।